Saturday , July 21 2018 [ 6:59 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / महिलाओं संग अपराध पर योगी सख्त, वारदात के लिए बीट इंचार्ज सहित एसपी तक की होगी जवाबदेयी ।
[object object] महिलाओं संग अपराध पर योगी सख्त, वारदात के लिए बीट इंचार्ज सहित एसपी तक की होगी जवाबदेयी । images

महिलाओं संग अपराध पर योगी सख्त, वारदात के लिए बीट इंचार्ज सहित एसपी तक की होगी जवाबदेयी ।

महिलाओं संग अपराध पर योगी सख्त, वारदात के लिए बीट इंचार्ज सहित एसपी तक की होगी जवाबदेयी ।।

      [object object] महिलाओं संग अपराध पर योगी सख्त, वारदात के लिए बीट इंचार्ज सहित एसपी तक की होगी जवाबदेयी । imagesलखनऊ।। प्रदेश में रेप सहित महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध की अन्य घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतित हैं और इस पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। बुधवार को मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिस के ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी दी है।

#बताया है कि महिला सुरक्षा के लिए प्रत्येक जनपद में बीट इंचार्ज से लेकर एसएसपी तक की जवाबदेयी तय होगी। प्रदेश के सभी डीएम और एसएसपी अपने जिले में महिला सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाएंगे। साथ ही स्वयं सेवी संस्थाओं, ट्रस्ट और स्कूलों के प्रधानाचार्यों से इसमें विशेष रूप से शामिल होने का आग्रह करेंगे। महिला हेल्प लाइन 1090 को और अधिक प्रभावी बनाकर इसे यूपी-100 और एंटी रोमियो स्क्वॉड से जोड़ा जाएगा। एसओ से लेकर एसएसपी तक नियमित पैट्रोलिंग करेंगे। 
#डीआईजी, आईजी और एडीजी भी अपने संबंधित जिलों का दौरा कर कानून व्यवस्था से जुड़ी समस्याओं का समाधान करेंगें। मुख्यमंत्री ने यह भी हिदायत दी है कि किसी भी दशा में कोई दागी पुलिस कर्मी थानाध्यक्ष न बने। प्रदेश सरकार बालिकाओं संग रेप पर फांसी की सजा के लिए केंद्र सरकार से कानून बनाने का प्रस्ताव भेजेगी। हर जिले में ट्रैफिक प्लान तैयार करने को भी कहा गया है।

Yogi on crime with women will be tough, up to SP including Beat Incharge for the incident.

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.