Wednesday , November 13 2019 [ 7:53 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / योगी ने जनता को दी एडवांस एंबुलेंस की सौगात,भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन-कहा ,हर वादा जमीन पर उतार रहे
योगी ने  जनता को दी एडवांस एंबुलेंस की सौगात,भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन-कहा ,हर वादा जमीन पर उतार रहे yogi adityanath 13 04 2017 1492082632 storyimage

योगी ने जनता को दी एडवांस एंबुलेंस की सौगात,भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन-कहा ,हर वादा जमीन पर उतार रहे

     लखनऊ (अरुण कुमार सिंह) उत्तर प्रदेश में एडवांस एंबुलेंस सेवा की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर वादों को जमीन पर उतार रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यूपी के 75 जिलों के लिए 150 एडवांस एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की।

  Image result for up cm provoiding advance ambulance  योगी ने  जनता को दी एडवांस एंबुलेंस की सौगात,भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन-कहा ,हर वादा जमीन पर उतार रहे EMT 20Side     योगी ने अपने सरकारी आवास पर जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित एम्बुलेंस सेवा की शुरआत के मौके पर केन्द्र की मोदी सरकार का जिक्र करते हुए कहा, लोकतंत्र में जनता द्वारा चुनी गयी सरकार जनता के प्रति जवाबदेह हो, इसका उदाहरण हम सबके सामने हैं। केन्द्र की सरकार उत्तर प्रदेश के लिये धन देना चाहती थी, लेकिन राज्य सरकार लेना नहीं चाहती थी कि कहीं इसका श्रेय मोदी जी या भाजपा को ना मिल जाए। केवल इसलिये प्रदेश की 22 करोड़ की जनता को वंचित रखा गया।

उन्होंने कहा, केन्द्र और राज्य दोनों ही सरकारों को मिलकर जनता की सेवा करनी होती है। जहां भी जनहित, लोक कल्याण की बात हो, तो मतभेदों से उपर उठकर बात करनी चाहिये, मगर :पिछली सरकार में: यह नहीं हो पाया। योगी ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार किसानों की कर्जमाफी की भरपाई का भार जनता पर नहीं डालेगी।

उन्होंने कहा कि ऐसी चर्चा हो रही है कि प्रदेश सरकार बहुत तेजी से काम कर रही है। ऐसा नहीं है, बल्कि सरकार की गति ही यही होनी चाहिये। सरकार के मंत्री जिस तेजी से काम कर रहे हैं, वह प्रयास ही उत्तर प्रदेश को अगले पांच वषोंर् में अग्रणी भूमिका में पेश करेगा, उसे बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालेगा।

एम्बुलेंस सेवा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव वाले राज्य में केन्द्र सरकार की मदद से एडवांस लाइफ सपोर्ट वाली एम्बुलेंस मिले, तो उसके महत्व का आप सहज अनुमान लगा सकते हैं। उन्होंने कहा हम अभी 150 एम्बुलेंस दे रहे हैं। अभी 100 एम्बुलेंस और आएंगी।

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कहा कि हमारी सरकार फिजूलखर्ची को रोकने का काम करेगी। पिछली सरकार ने स्वास्थ्य की अनदेखी की थी। प्रदेश सरकार काफी तेजी से काम कर रही है और सरकार की काम करने की रफ्तार यही होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के समय राष्ट्रीय अध्यक्ष, पीएम मोदी जिन बातों को बार बार उठाते थे, हम उन्हें पूरा करेंगे। हमारी सरकार 15 मिनट से भी कम समय में मरीजों को एंबुलेंस सेवा प्रदान कराएगी।

भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन

    इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग की जमीनों से अवैध कब्जे खत्म कराने के लिये भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में किये गये वादे के अनुरूप भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स के गठन के निर्देश दिए।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग के कामकाज पर आधारित प्रस्तुतिकरण देखने के दौरान कहा कि भूमाफियाओं द्वारा जब्त की गयी राजस्व विभाग की संपत्तियों को चिन्हित कराकर उन्हें मुक्त कराने के लिये भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया जाये।Yogi created the land for the advance ambulance, the landmass formed a three-tier task force – the Yogi said – every promise was taking place on the ground.

About Arun Kumar Singh

Check Also

अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते थे- नैशनल हेरल्ड Capture 2 310x165

अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते थे- नैशनल हेरल्ड

संबित पात्रा ने कहा, ‘अखबार कहता है कि सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.