Monday , April 22 2019 [ 10:10 AM ]
Breaking News
Home / विविध / अध्यात्म एवं राशिफल / 9जनवरी को क्या कहते है आपके सितारे? जानिये रुपाली सक्सेना से !!
9जनवरी को क्या कहते है आपके सितारे? जानिये रुपाली सक्सेना से !!              507x330

9जनवरी को क्या कहते है आपके सितारे? जानिये रुपाली सक्सेना से !!

9जनवरी को क्या कहते है आपके सितारे? जानिये रुपाली सक्सेना से !! nnn 1
रुपाली सक्सेना (हस्तरेखा एव ज्योतिष विशेषज्ञ )

9जनवरी २०१९ -राशिफल

मेष

पॉजिटिव –  किसी चलते हुए काम में आप अपनी पूरी ताकत लगा सकते हैं। आप नए तरीके से काम करने की कोशिश करेंगे। शांति और समझौते का मन बनाकर घर-परिवार के मामले सुलझा सकते हैं। प्रेमी आपसे नाराज है, तो उसे भी मना लेंगे। बिजनेस के कामकाज से बाहर जाना पड़ सकता है।नेगेटिव – कुछ स्थितियां परेशानी पैदा कर सकती हैं। दूसरों की बुराई और बनते-बिगड़ते कामों को लेकर आप संवेदनशीलता या झुंझलाहट को नियंत्रण में रखें। अपको परिवार के सदस्यों की आलोचना का भी सामना करना पड़ सकता है। निजी जीवन के कुछ पहलू को लेकर बहस या विवाद हो सकते हैं।क्या करें – आटे की गोलियां बना कर नदी या तालाब में डालें।लव- अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं। इससे संबंध भी मजबूत हो सकते हैं।
करियर- कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। साथ के लोग आपकी बात नहीं समझ पाएंगे। 
हेल्थ- सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। पुराने रोग भी खत्म हो सकते हैं।

वृष

पॉजिटिव – आपका मन बहुत सक्रिय रहेगा। अचानक ऐसे विचार भी आ सकते हैं जो धन लाभ में कारगर साबित होंगे। आप किसी को रोजगार दे सकते हैं। अपनी बात खुले तौर पर साफ-साफ कह दें। किसी काम में मेहनत ज्यादा रहेगी, फायदा भी होगा। नेगेटिव – सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आपके सामने जोखिम भरे काम भी हो सकते हैं। पैसा कमाने के लिए थोड़ा जोखिम ले सकते हैं। आज थोड़ी परेशानियां आपके साथ जरूर रहेंगी। बात कहने में सावधानी रखें। कई लोगों को आपकी बात समझ नहीं आएगी। आज आप खर्चों से परेशान हो सकते हैं।क्या करें – 5 लोंग लाल कपड़े में बांध कर अपने साथ रखें।लव- दिन अच्छा रहेगा। लव प्रपोजल भी आपको मिल सकता है।
करियर- बिजनेस में थोड़ा संभलकर रहना होगा। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को किसी के सहयोग से सफलता मिल सकती है।
हेल्थ- अपनी सेहत का भी ध्यान रखें।

मिथुन

पॉजिटिव – आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। खुद पर भरोसा रखते हुए काम करें। प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ने के योग हैं। जिम्मेदारी का कोई बड़ा काम भी मिलने के योग हैं। परिवार के कामों पर आपका ध्यान ज्यादा हो सकता है। जो काम चल रहा है, वह पूरा हो सकता है। आप अच्छे इंसान हैं और बहुत अच्छे दोस्त भी साबित होंगे। खान-पान पर संयम रखना जरूरी है।  नेगेटिव – कोई आपसे उधार पैसा मांग सकता है। नहीं चाहते हुए भी आपको देना पड़ेगा। आज आप कोई भी काम सावधानी से करें। जोखिमभरे फैसले लेने से बचें। जल्दबाजी में भी कोई काम न करें। आज आपको किसी नतीजे पर पहुंचने से भी बचना होगा। सुस्ती का माहौल रहेगा। आप दूसरों के जीवन में तांक-झांक न करें तो ही अच्छा है। किसी की मदद करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खुद परेशान हो सकते हैं। विवादों से भी दूर रहना होगा। क्या करें – सूजी का हलवा खाएं।लव- पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। उसकी पसंद का गिफ्ट दें। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है। 
करियर- सरकारी कर्मचारियों को अधिकारियों की मदद मिल सकती है। कानूनी पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता के योग हैं। 
हेल्थ- मामूली शारीरिक परेशानियों की वजह से परेशान हो सकते हैं।

कर्क

पॉजिटिव –  करियर में कुछ नया करने के मौके आज आपको मिल सकते हैं। वर्तमान नौकरी से आप संतुष्ट हैं, तो इसमें आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपको छोटा-मोटा इनाम भी मिल सकता है। कई तरह की स्थितियां जल्दी ही अपने आप सुलझ सकती हैं। मन में चल रही बेचैनी पर कंट्रोल करने में सफल हो सकते हैं। नए बिजनेस में हाथ डालने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। आज आप विपरीत परिस्थितियों का सफलता से सामना कर सकते हैं। नेगेटिव –  जितना हो सके आज आप उतना संभलकर रहें। जहां तक हो नया काम भी करने से बचें। मर्जी का काम करने का मौका आपको कम ही मिल पाएगा। आपकी एकाग्रता में भी कमी महसूस हो सकती है। कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। क्या करें – हरे कपड़े में मूंग रखकर गणेश मंदिर में दान दें।लव- अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें। उससे जबरदस्ती न करें।
करियर-  वर्क प्लेस पर सावधान रहें। पढ़ाई में मन न लगने के कारण स्टूडेंट्स परेशान हो सकते हैं।हेल्थ- सेहत का ध्यान रखें। मौसम में बदलाव के कारण बीमारियां हो सकती हैं।

सिंह

पॉजिटिव –  अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। मौज-मस्ती और सुस्ती के कारण आपके काम प्रभावित हो सकते हैं। जिम्मेदारियों के बाद आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान देना होगा। आज के अनुभव आपको नई चीजें सिखा जाएंगे। साथ काम करने वाले लोग आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। विकास की योजनाएं भी बन सकती हैं।नेगेटिव – जिस काम में हाथ डालने के लिए मन में हिचकिचाहट हो रही है, उसे फिलहाल छोड़ ही दें। बेचैनी और अधीरता से भी बनी रहेगी। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। जहां तक हो सके, हर समय धैर्य रखें। अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें।बार-बार आपकी एकाग्रता भी भंग हो सकती है। थोड़ी भाग-दौड़ रहेगी और परेशानियां आ सकती है। क्या करें – फालतू पानी न बहाएं। पीने के लिए गिलास में उतना ही पानी लें जितनी जरूरत हो।लव- पार्टनर की तरफ से अचानक कोई अच्छी खबर मिलने के योग बन रहे हैं। 
करियर- वर्क प्लेस पर अधिकारियों से मदद मिल सकती है। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स को तनाव हो सकता है।
हेल्थ- आलस्य और थकान से भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

कन्या

पॉजिटिव – नए लोगों से मुलाकात के योग बन हैं। खरीददारी के भी योग हैं। अपने जीवन में कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं। कुछ भी करने के पहले परिवार के लोगों को भरोसे में जरूर लें। दिन का थोड़ा समय शांति और आनंद से बीतेगा। बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान देना होगा।जरूरी काम किसी की मदद से पूरे हो सकते हैं। नेगेटिव – कुछ खास काम करने के लिए आप बेचैनी महसूस कर सकते हैं। पैसों को लेकर फालतू जोखिम न लें। आप जो खर्चा करना चाहते हैं उससे कुछ लोगों को परेशानी हो सकती हैं। मनमर्जी करेंगे, तो तनाव जरूर बढ़ सकता सकता है। दुश्मनों की संख्या बढ़ सकती है। आज आपको कर्जा भी लेना पड़ सकता है। आवास संबंधी समस्या हो सकती है।क्या करें – पानी में लाल चंदन मिलाकर सूर्य को जल चढ़ाएं।लव- आज आप अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं। पार्टनर से सहयोग और प्रेम मिल सकता है।
करियर-  कार्यक्षेत्र में सावधानी रखें। कोई चूक भी हो सकती है। कम्प्यूटर विषयों से जुड़े स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है।
हेल्थ- आज आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। पुराने रोग उभर सकते हैं। पेट भी खराब हो सकता है।

तुला

पॉजिटिव – थोड़ा धैर्य रखें और हंसी-मजाक कर के खुद को हल्का कर लें। सब सुलझ जाएगा। कुछ नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपको किसी काम से फायदा भी हो सकता है। यात्राओं का भी योग बन रहा है। बिजनेस सामान्य रहेगा। दोस्तों से मदद मिलने के योग हैं। नेगेटिव – ऑफिस में काम करने वाले लोग आपको किसी विवाद में उलझाने की कोशिश भी कर सकते हैं। दूसरों के मामलों में पड़ने से बचना होगा। निजी जीवन में कुछ कठिन स्थितियों का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। रिश्तों के कुछ मामलों को लेकर आपके मन में किसी तरह का कोई शक भी हो सकता है। आप अपनी बात कहने में संकोच कर सकते हैं। कड़वी या जरूरत से ज्यादा बात कहने से सावधान रहें। किसी व्यक्ति या समूह के साथ अपने संबंधों को लेकर आपको टेंशन हो सकती है।  जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है। हर मामले पर थोड़ी सावधानी से काम करें। आप खुद अपना मूड खराब कर सकते हैं। क्या करें – गणेश जी को दूर्वा और गुड़ चढ़ाएं।लव- पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। अपनी वाणी पर थोड़ा संयम रखें।
करियर- ऑफिस या फील्ड में किसी से विवाद होने की संभावना भी बन रही है। बिजनेस के कुछ खास मामले सावधानी से निपटाएं। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान जरूर रहेंगे। 
हेल्थ- पेट-दर्द भी हो सकता है। गला भी खराब हो सकता है। सावधान रहें, मसालेदार भोजन से भी बचें।

वृश्चिक

पॉजिटिव – बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई बिजनेस या पार्टटाइम काम भी शुरू कर सकते हैं। आज शुरू किया गया पार्टटाइम काम कुछ दिनों बाद बढ़ सकता है, आप उसे ही अपना मुख्य काम बना सकते हैं। आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। कामकाज बढ़ाने की योजनाएं बन सकती है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। सफलता मिलेगी बस अपनी कोशिश न छोड़ें। नेगेटिव – परिवार की समस्याओं को अनदेखा करेंगे तो खुद ही परेशान हो सकते हैं। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। आप ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। आपकी बातें किसी को बुरी भी लग सकती हैं। आप खुद में कुछ नकारात्मकता महसूस कर सकते हैं।क्या करें – सफेद फूल सफेद कपड़े में बांधकर अपने साथ रखें।लव-  लव पार्टनर को लेकर ओवर पजेसिव हो सकते हैं। इससे संबंध बिगड़ने का भी डर रहेगा।
करियर-  बिजनेस और नौकरी में कुछ अनुकूल परिस्थितियां भी बन सकती हैं। स्टूडेंट्स पूरी मेहनत से कोशिश करें तो सफलता मिल सकती है।
हेल्थ- सेहत सामान्य रहेगी। थकान और आलस्य हो सकता है।

धनु

पॉजिटिव –  परिवार के सदस्यों से मदद मिल सकती है। किसी समस्या को फौरन सुलझाने की कोशिश करें। आप उसमें कुछ हद तक सफल भी हो जाएंगे। परिवार के काम और अपने शौक पूरे करने में आप व्यस्त रहेंगे।दूसरों की मदद करने के मौके भी मिल सकते हैं। ऐसे किसी भी काम में आपको सफलता मिलने के पूरे योग हैं, जिसमें दूसरों को सलाह देनी होती हो। नेगेटिव – खुद को सीमित रखने की न सोचें तो ही अच्छा है। घर के बाहर की समस्याओं से डरे नहीं। कंजूसी का भाव भी रहेगा। कुछ फालतू कामों में भी आपका मन उलझा रहेगा। कोई समस्या समय पर न सुलझे तो खुद पर कंट्रोल करें। दुश्मनों से सावधान रहें। अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। क्या करें – किसी भी मंदिर के बाहर बैठे गरीब को 1 सिक्का दें।लव- पार्टनर के साथ समय बीतेगा। आपकी लव लाइफ  के लिए समय अच्छा है। सुख मिलेगा।
करियर- कामकाज ज्यादा होने के कारण परेशानी बढ़ सकती है। स्टूडेंट्स को करियर से जुड़े कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं।
हेल्थ- सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। आपको चोट भी लग सकती है।

मकर

पॉजिटिव – बिजनेस में फायदा हो सकता है। सोचे हुए ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं। आसपास के लोगों की मदद से कामकाज समय से पूरे हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर हो सकते हैं। कोई ऐसा काम हो जाएगा जिससे मानसिक तनाव कम होगा।कार्यक्षेत्र में आप सफल हो सकते हैं। कामकाज से जुड़ी कोई बात किसी खास व्यक्ति से शेयर कर सकते हैं। रोजमर्रा के काम भी समय से पूरे होंगे। लव लाइफ के मामले में भी समय अच्छा है। नेगेटिव – किसी भी तरह की बहस में न पड़ें और अपने तर्क को मन में ही दबा कर रखें। कुछ लोगों के कारण झुंझलाहट हो सकती है और जीवनसाथी के साथ संबंधों में स्ट्रेस फिल हो सकता है। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। किए गए कामों का पूरा परिणाम नहीं मिल सकेगा। क्या करें – पपीता खाएं।लव- पार्टनर के साथ आपको संयम से रहना होगा। झूठ न बोलें। पार्टनर से प्यार से पेश आएं।
करियर-  कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलताएं आपको मिल सकती हैं। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं। नया काम शुरू करने की तैयारी हो सकती है।
हेल्थ- पाचन शक्ति गड़बड़ाने से परेशानी बढ़ सकती है। पेट भी खराब हो सकता है।

कुंभ

पॉजिटिव – किसी समस्या का समाधान हो सकता है। आज आप मन की बात किसी से कह सकते हैं। आपके पास काम ज्यादा रहेगा। इस कारण दिन भर काफी व्यस्त भी हो सकते हैं। आपका सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा। मन में भविष्य को लेकर कोई आशंका है, तो उसे छोड़ दें। आपके लिए सब ठीक रहेगा।नेगेटिव – परिवार के लोग या छोटे बच्चे आपसे खर्चा करवा सकते हैं। कामकाज में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपके मुंह से कड़वे शब्द निकल सकते हैं। परेशानी हो सकती है। कुछ लोगों या हालातों के कारण आज आप थक सकते हैं। कर्जा भी लेना पड़ सकता है। आज आप थोड़े सावधान रहें। नौकरी या कारोबार से जुड़ी किसी बात को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। क्या करें – काले तिल दान दें।लव- प्रेमी की भावनाओं को बिना बोले ही समझने की कोशिश करेंगे। 
करियर-  बिजनेस और कार्यक्षेत्र में सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स को समस्याओं से निपटने में सीनियर्स की मदद मिल सकती है।
हेल्थ- पानी या अन्य कारणों से आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

मीन

पॉजिटिव –  पैसों के मामलों में जहां तक हो सके, व्यावहारिक ही रहें। रोजमर्रा की जिम्मेदारियों से अलग कहीं कुछ करने के मौके आपको मिल सकते हैं। आज आप प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश करें। साहस के दम पर आप अपने काम निपटा सकते हैं। साथ काम करने वालों के प्रति आप बेहद उदार भी हो सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात के योग हैं।नेगेटिव – फालतू खर्चा न बढ़ने दें। पैसों को लेकर किसी के साथ बहस या विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। संभलकर रहें। धन संबंधी परेशानियां सामने आ सकती है। किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारण परेशानी हो सकती है। दौड़-भाग हो सकती है। संभलकर रहें। बिना सोचे-समझे किसी से कोई वादा न करें।क्या करें – बालों में थोड़ा-सा काजल लगा लें।लव- लव पार्टनर को लेकर किसी न किसी बात की टेंशन भी हो सकती है। लव लाइफ ठीक-ठीक ही रहेगी।
करियर-  नौकरी और बिजनेस के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। स्टूडेंट्स को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।हेल्थ- थकान और आलस्य हो सकता है। पुरानी बीमारी को लेकर लापरवाही न करें।

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.