Tuesday , May 22 2018 [ 7:36 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील का आरएसएस के संगठन ने किया विरोध
[object object] वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील का आरएसएस के संगठन ने किया विरोध download 1 1

वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील का आरएसएस के संगठन ने किया विरोध

 
      देश के बड़ी ऑन लाइन शॉपिंग कंपनी फि्लपकार्ट व अमेरिकी खुदरा कंपनी वॉलमार्ट के बीच हुई डील का विरोध होना शुरू हो गया है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से संबंधित संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने इस डील को देश के हित में नहीं बताया है। संगठन का कहना है कि इससे देसी कारोबार पूरी तरह से चौपट हो जाएगा। इस मामले में संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘राष्ट्र हित’ में हस्तक्षेप करने की मांग की है।
 
[object object] वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील का आरएसएस के संगठन ने किया विरोध download 1 1   मंच ने पत्र में लिखा है समाज के निचले पायदान के लोगों के हितों के साथ देश के कृषि क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। मंच ने वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण को भारतीय बाजार में उसके द्वारा पिछले दरवाजे से प्रवेश का प्रयास बताया है।
 
     उन्होंने आरोप लगाया है कि इससे छोटे और मझोले कारोबारी और छोटे दुकानदारों पर गहरा असर पड़ेगा। स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अरुण ओझा ने कहा कि इस सौदे से छोटे कारोबारियों का कारोबार चौपट हो जाएगा और इससे देशभर में 20-22 करोड़ परिवार प्रभावित होगा। वालमार्ट और फ्लिपकार्ट के सौदे से वालमार्ट ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों के जरिए देश के बाजार पर इस विदेशी कंपनी का प्रभुत्व कायम हो जाएगा और छोटे-छोटे कारोबारियों का बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा।Wal-Mart-Flipkart Deal’s RSS organization protested *Flipkart Deal’s RSS organization protested *

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] बहुमत साबित करने का है सौ प्रतिशत विश्वास-कर्नाटक CM येदियुरप्पा cm 310x165

बहुमत साबित करने का है सौ प्रतिशत विश्वास-कर्नाटक CM येदियुरप्पा

    सरकार बनाने को लेकर जारी कसरतों के बीच सुप्रीम कोर्ट के आदेश के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.