Friday , March 22 2019 [ 8:03 AM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / स्वार्थ का त्याग कर करना होगा मतदान: वेंकटेश्वर लू

स्वार्थ का त्याग कर करना होगा मतदान: वेंकटेश्वर लू

 
जौनपुर,अरुण  कुमार सिंह । वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के महंत अवैद्यनाथ संगोष्ठी भवन में बुधवार को निर्वाचन साक्षरता क्लब द्वारा मतदाता साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि देश व समाज के उद्धार के लिए अपना स्वार्थ का त्याग कर हमें मतदान करना होगा। उन्होंने कहा कि जनपद में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत कम है। इस बार सभी मतदाताओं को समग्र रूप से जागरूक करना है। 

उन्होंने कहा कि यदि मतदाता अज्ञानता, भ्रम के कारण गलत व्यक्ति का चयन करते हैं तो उन्हें जागरुक करने की जिम्मेदारी राष्ट्र भक्तों की है।  उन्होंने अपील की कि जातिवाद से ऊपर उठकर मतदान करें।  प्रजातंत्र में सबके लिए कानून समान है लेकिन जाति के प्रदूषण से लोग न्याय से वंचित हो जाते हैं।  जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने  निर्वाचन साक्षरता क्लब एवं चुनावी पाठशाला की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। इसके साथ ही सात  सामाजिक पाप कर्मों चर्चा की तथा मतदान के लिए शपथ दिलवाया। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक  राकेश यादव ने कहा कि  विश्वविद्यालय में साठ हजार  राष्ट्रीय स्वयं सेवक सेविकाएं है जो निरंतर मतदान जागरूकता के लिए प्रयासरत हैं।

कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने कहा कि यदि समाज का हर व्यक्ति अपने कर्तव्यों और नैतिक मूल्यों  पर  ध्यान दें तो स्वस्थ लोकतंत्र स्थापित होगा।कार्यक्रम में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने मतदान की महत्ता पर प्रकाश डाला। विद्यार्थियों में तृप्ति श्रीवास्तव, धीरज कुमार यादव, खुशबू गुप्ता, ममता चैबे एवं सत्यम  सुंदर मौर्य ने अपने विचार प्रस्तुत किए। 

 कार्यक्रम में विभिन्न महाविद्यालयों के स्वयंसेवक -सेविकाए, राष्ट्रीय कैडेट कोर एवं विभिन्न संगठनों के सदस्य उपस्थित रहे।  कार्यक्रम में स्वीप  प्रभारी बृजेश मिश्र ने स्वागत एवं संचालन अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, वित्त अधिकारी एम के सिंह, परीक्षा नियंत्रक राजीव कुमार चैधरी, एसडीएम मंगलेश दुबे, प्रो0 ए 0के श्रीवास्तव, प्रो0 बीडी शर्मा, , डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ अमरेंद्र सिंह, सभाजीत  द्विवेदी प्रखर, विनय वर्मा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

About Arun Kumar Singh

Check Also

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी                 310x165

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी

लखनऊ, अरुण कुमार सिंह । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के दो नवनियुक्त महासचिव प्रियंका …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.