Monday , November 19 2018 [ 6:49 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम विद्या भारती कर रहा है-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
[object object] संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम विद्या भारती कर रहा है-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम विद्या भारती कर रहा है-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    हमने संस्कार भारती से अनुरोध किया है कि कुंभ को इस बार कला कुंभ बनाएं। राष्ट्र बिना संस्कृति और संस्कृति बिना संस्कार के नहीं हो सकती। केवल नाच गाना ही कला नहीं है, उसमें निहित संस्कार भी महत्वपूर्ण है।

   लखनऊ ,अरुण कुमार सिंह –     [object object] संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम विद्या भारती कर रहा है-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ                          300x171मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून 1975 यानी आज के दिन लगे आपातकाल के दिन कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपातकाल थोपने वाले लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं।  इस देश के अंदर किस प्रकार की स्तिथियां हैं? जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी है वह सदाचार का प्रवचन कर रहा, जो जितना बड़ा जातिवादी है वह सामाजिक न्याय की बात कर रहा और जो जितना बड़ा साम्प्रदायिक है वह मानवतावादी होने का प्रवचन दे रहा है।
    योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन विरोधाभासी स्तिथियों का जवाब देने की तैयारी करनी होगी अन्यथा हम भी इसके भुक्तभोगी होंगे। मुख्यमंत्री सोमवार को गन्ना संस्थान में संस्कार भारती द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर संस्कार भारती के राष्ट्रीय संरक्षक पद्मश्री बाबा योगेंद्र और विद्या भारती के राष्ट्रीय संरक्षक ब्रह्मदेव शर्मा ‘भाई जी’ को सम्मानित करने के बाद संबोधित कर रहे थे।
कुंभ में 192 देशों के प्रतिनिधियों को बुलाने की तैयारी : 
    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज में लगने वाला कुंभ इस बार ऐतिहासिक होगा। इसमें दुनिया के 192 देशों के प्रतिनिधियों को बुलाने की तैयारी है। कुंभ में 12 से 15 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। 
संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम कर रहा विद्या भारती 
    मुख्यमंत्री ने कहा कि देश प्रदेश के विभिन्न बोर्ड पहले क्या शिक्षा दे रहे थे और क्यों दे रहे थे सबको पता है? शिक्षा को कला से अलग करके नहीं जोड़ा जा सकता।संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम विद्या भारती कर रहा है। राष्ट्रगीत गाने का सबको अवसर मिला है, लेकिन आजादी के बाद इसे गाने की परम्परा बनाये रखने में विद्या भारती का अहम योगदान है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, मुकुट बिहारी वर्मा और सुरेश राणा के साथ लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया उपस्थित थीं।

Vidya Bharati is working to impart culturel  education – Chief Minister Yogi Adityanath

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] 68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी exam 310x165

68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी

    इलाहाबाद,वरिष्ठ संवाददाता, !परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.