Sunday , August 19 2018 [ 11:10 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / उप-राष्ट्रपति चुनाव 2017: मतदान करने पहुंचीं रेखा की साड़ी बनी अटकलों की वजह
उप-राष्ट्रपति चुनाव 2017: मतदान करने पहुंचीं रेखा की साड़ी बनी अटकलों की वजह rekha 1 620x400 620x330

उप-राष्ट्रपति चुनाव 2017: मतदान करने पहुंचीं रेखा की साड़ी बनी अटकलों की वजह

देश के अगले उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान में 100 फीसदी के करीब मतदान दर्ज किया गया।

    हालांकि, इस बीच यह सुनिश्चित नहीं हो सका कि रेखा ने किसे वोट दिया? बता दें कि 2012 में कांग्रेस ने रेखा को राज्यसभा सांसद के लिए मनोनित किया था। शनिवार को जब वह मतदान के लिए पहुंचीं तो वो सचिन तेंदुलकर और इंडियन प्रिमियर लीग के अध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ थी।

उप-राष्ट्रपति चुनाव 2017: मतदान करने पहुंचीं रेखा की साड़ी बनी अटकलों की वजह dimple rekha     सदन में हमेशा नदारद रहने वाली राज्यसभा सांसद और फिल्म अभिनेत्री रेखा शनिवार को उपराष्ट्रपति चुनाव के दौरान अलग अंदाज में दिखीं। वो आज उपराष्ट्रपति चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची हुई थीं। क्रीम कलर में कमल के फूल वाली वाली प्रिंट की साड़ी पहने रेखा पूर्वाह्न करीब सवा ग्यारह बजे मतदान करने के लिए पहुंची। उन्होंने मतदान करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव से कुछ देर बात की। डिम्पल यादव लोकसभा सदस्य हैं। लेकिन इन सबके बीच सबकी निगाहें उनकी साड़ी पर टिकी हुई थी। कमल के फूल की प्रिंट वाली साड़ी काफी कुछ इशारा कर रही थी। निश्चित तौर पर संकेत मिल रहा था कि वो भाजपा को समर्थन दे रही थी।

    देश के अगले उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान में 100 फीसदी के करीब मतदान दर्ज किया गया तथा मताधिकार प्राप्त 785 संसद सदस्यों में से 771 सदस्यों ने अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। कुल 98.21 फीसदी मतदान हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों, और विपक्षी नेताओं ने मतदान किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी शामिल थे।

    वहीं नायडू मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुबह 9.30 बजे घर से निकले और करीब 10.0 बजे उन्होंने मतदान किया। नायडू के साथ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार और भाजपा के अन्य नेता भी थे। उनके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता एल. के. आडवाणी, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और अन्य भाजपा नेताओं ने मतदान किया।

इसके अलावा मतदान स्थल पर पहुंचे विपक्षी उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। गोपालकृष्ण कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ पहुंचे।

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] हर वर्ष विभाजन की टीसें छोड़ जाता है स्वतन्त्रता दिवस              310x165

हर वर्ष विभाजन की टीसें छोड़ जाता है स्वतन्त्रता दिवस

      मानचित्र में जो दिखता है नहीं देश भारत है। भू पर नहीं …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.