Sunday , December 16 2018 [ 10:46 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / UP विधान परिषद चुनाव: केंद्रीय मंत्री के पति आशीष सिंह मैदान में
UP विधान परिषद चुनाव: केंद्रीय मंत्री के पति आशीष सिंह मैदान में Captureaaa

UP विधान परिषद चुनाव: केंद्रीय मंत्री के पति आशीष सिंह मैदान में

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों के नाम घोषित करने के बाद 11वीं सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी अपना दल (एस) ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस सीट पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है।

  UP विधान परिषद चुनाव: केंद्रीय मंत्री के पति आशीष सिंह मैदान में Captureaaa 300x224 अपना दल (एस) के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद शर्मा ने बताया कि पार्टी की ओर से आशीष विधान परिषद के चुनावी मैदान में होंगे। आपको बता दें कि आशीष केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के पति हैं। फिलहाल यूपी में अपना दल (एस) के 9 विधायक हैं और वह सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के सहयोगी के तौर पर सरकार में हैं। ऐसे में आशीष की जीत तय मानी जा रही है। 

      इससे पहले रविवार सुबह उत्‍तर प्रदेश की 13 विधान परिषद सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने यूपी में जिन प्रमुख उम्‍मीदवारों को टिकट दिया है, उनमें महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, बुक्‍कल नवाब, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक और अशोक कटारिया शामिल हैं। जिन सीटों पर चुनाव होना है, उनका कार्यकाल 5 मई को समाप्त हो रहा है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की भी सीट है। चुनाव एवं मतगणना 26 अप्रैल को होगी। घोषित कार्यक्रम के अनुसार 9 अप्रैल को अधिसूचना जारी हो चुकी है और 16 अप्रैल तक नामांकन होंगे। 

चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक 17 अप्रैल को पर्चों की जांच और 19 अप्रैल तक नाम वापसी हो सकेगी। 26 अप्रैल को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन मतगणना भी होगी। विधान परिषद में इस समय एसपी के 61, बीएसपी के 9, बीजेपी के 13 और कांग्रेस के 2 सदस्य हैं। खाली होने वाली सीटों में सात एसपी की, 2-2 बीजेपी और बीएसपी की और एक आरएलडी की है। अंबिका चौधरी की सीट पहले से खाली है। उन्होंने एसपी से बीएसपी में जाने के बाद इस्तीफा दे दिया था। 

Uttar Pradesh legislative council elections: Ashish Singh, husband of Union minister

About Arun Kumar Singh

Check Also

राफेल मुद्दे पर जेटली ने जेपीसी गठन को किया खारिज, कहा- जारी है कांग्रेस का दुष्‍प्रचार              310x165

राफेल मुद्दे पर जेटली ने जेपीसी गठन को किया खारिज, कहा- जारी है कांग्रेस का दुष्‍प्रचार

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के सौदे की जांच …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.