Sunday , January 20 2019 [ 5:08 PM ]
Breaking News
Home / विविध / अध्यात्म एवं राशिफल / आज का राशिफल: गुरुवार का दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, वहीं ये राशियां रहें सतर्क
आज का राशिफल: गुरुवार  का दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, वहीं ये राशियां रहें सतर्क

आज का राशिफल: गुरुवार का दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, वहीं ये राशियां रहें सतर्क

आज का पंचांग

आज का राशिफल: गुरुवार  का दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, वहीं ये राशियां रहें सतर्क nnn 1

रुपाली सक्सेना (हस्तरेखा एव ज्योतिष विशेषज्ञ )

20 दिसंबर, गुरुवार, मार्गशीर्ष मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी 

आज का राहुकाल: दोपहर 01:30 बजे से अपराह्न 03:00 बजे तक।

आज का दिशाशूल : दक्षिण।

संवत्, विरोधकृत 2075, शके 1940, दक्षिणायन, दक्षिण गोल, हेमंत ऋतु, मार्गशीर्ष मास, शुक्ल पक्ष चतुर्दशी, 26 घंटे 10 मिनट तक तत्पश्चात पूर्णिमा, रोहिणी नक्षत्र 25 घंटे 22 मिनट तक तत्पश्चात मृगशिरा नक्षत्र, साध्य योग 16 घंटे 24 मिनट तक तत्पश्चात शुभ योग, वृष में चंद्रमा।

मेष

दिन के प्रारंभ में नए कार्य का आरंभ करने के लिए आप उत्साहित रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। शरीर और मन की स्वस्थता भी आपके इस उत्साह को दुगुना कर देगी। स्नेही मित्रों तथा स्वजनों के साथ स्नेहमिलन के समारोह में जाना हो सकता है। परंतु मध्याहन के बाद किसी कारणवश आपका स्वास्थ्य नरम रहेगा। खान-पान में ध्यान रखिएगा। धन संबंधी विषयों पर लेन-देन में भी ध्यान रखिएगा। मन की उदासीनता आपके भीतर नकारात्मक भावों को उत्पन्न न करे इसका ध्यान रखिएगा। आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा।

वृषभ 

घर के सदस्यों के साथ आप आवश्यक चर्चा-विचारणा करेंगे। घर की साज-सजावट में और अन्य विषयों में परिवर्तन करने के लिए आपकी रुचि बढेगी। माता के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे कार्यालय में उच्च अधिकारियों के साथ सम्बंध में सुधार आएगा। मध्याहन के बाद सामाजिक कार्यों में आप अधिक रुचि लेंगे। मित्रवर्ग से लाभ होगा। स्वजनों से संपर्क बढेगा और उनके साथ व्यवहार में भी सुधार आएगा। संतानों से लाभ होने की संभावना है। नई मित्रता से चित्त प्रसन्न रहेगा। आकस्मिक धन लाभ की संभावना है ऐसा गणेशजी कहते हैं।

मिथुन

पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपका दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा, दोनों स्थलों पर आवश्यक विषयों के संबंध में चर्चा के बाद निर्णायक स्थिति का निर्माण हो सकता है। कार्यभार बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ ढीलापन आएगा, परंतु मध्याहन के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद होगा। उनके साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन भी होगा। सामाजिक कार्यों में आप अपना योगदान देंगे।

कर्क 

स्वावलंबन व उत्तरदायित्व की वृद्धि होगी. सपरिवार किसी धार्मिक-सामाजिक समारोह में भाग लेंगे. नये लोगों से संपर्क, मेहमानों का आवागमन होगा.

सिंह

शारीरिक रोग व मानसिक शोक का शमन होगा. स्वजनों से स्नेह-प्रेम बढ़ेगा, जमीन-जायदाद संबंधी कार्यों में सफलता, विपरीत स्थितियों में सुधार होगा.

कन्या 

वांछित प्रयासों में क्रमशः सफलता मिलेगी. कर्मक्षेत्र में शुभ कार्यों में सफलता मिलेगी. राजकीय पक्ष से सहयोग समर्थन, धनागम के अवसर बढ़ेंगे. 

तुला 

कर्मक्षेत्र में परिश्रम-संघर्ष अधिक करना पड़ेगा,हर काम में अड़चन आयेगी परंतु कुछ आवश्यक काम बनेगा. तनाव-विवाद से कष्ट होगा. 

वृिश्चक 

बुद्धि कौशल से हर क्षेत्र में सफलता, सरकारी उच्चाधिकारियों पर निजी प्रभाव शक्ति बढ़ेगी. नवीन व्यापारिक योजना सफल, आर्थिक लाभ होगा.

 धनु 

विद्यार्थियों को लेखन औरअध्ययन का सुपरिणाम मिलेगा. बौद्धिक विकास होगा. रोजगार की दिशा में कार्यों की अधिकता रहेगी.

 मकर 

आपमें साहस-पराक्रम पुरुषार्थ की वृद्धि होगी.रहन-सहन, भोजन-शयन तथा निवास स्थान का उत्तम सुख मिलेगा. धन एवं सुख की प्राप्ति होगी. 

कुंभ 

सामयिक कार्यो में सफलता, नौकरी में उल्लास, संकल्पित काम पूरे होंगे. भौतिक सुख-सुविधा बढ़ेगी. उद्योग-धंधे में सफलता मिलेगी. 

मीन 

भूले बिसरे प्रसंग पुनर्जीवित होंगे. शत्रुओं का शमन, आर्थिक समस्याओं का समाधान, विशिष्ट व्यक्तियों से भेंट-मुलाकात विशेष लाभप्रद हो सकती है.

About Arun Kumar Singh

Check Also

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी              1 310x165

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी

हजीरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजीरा  (सूरत) में शनिवार को एल एंड टी के आर्मर्ड …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.