Tuesday , September 17 2019 [ 9:53 AM ]
Breaking News
Home / विविध / अध्यात्म एवं राशिफल / आज का पंचांग एव आपका भविष्यफल
आज का पंचांग एव आपका भविष्यफल IMG 20190423 WA0157 1 660x330

आज का पंचांग एव आपका भविष्यफल

🚩श्री गणेशाय नम:🚩 
📜 दैनिक पंचांग 📜

☀ 15 – May – 2019
☀ Ayodhya, India

☀ पंचांग    
🔅 तिथि  एकादशी  10:36:59
🔅 नक्षत्र  उत्तर फाल्गुनी  07:16:40
🔅 करण :
           विष्टि  10:36:59
           बव  21:26:05
🔅 पक्ष  शुक्ल  
🔅 योग  वज्र  23:15:21
🔅 वार  बुधवार 

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  05:14:03  
🔅 चन्द्रोदय  15:07:59  
🔅 चन्द्र राशि  कन्या  
🔅 सूर्यास्त  18:41:17  
🔅 चन्द्रास्त  27:30:00  
🔅 ऋतु  ग्रीष्म 

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1941  विकारी
🔅 कलि सम्वत  5121  
🔅 दिन काल  13:27:14  
🔅 विक्रम सम्वत  2076  
🔅 मास अमांत  वैशाख  
🔅 मास पूर्णिमांत  वैशाख 

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  कोई नहीं
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  11:30:46 – 12:24:35
🔅 कंटक  16:53:40 – 17:47:29
🔅 यमघण्ट  07:55:29 – 08:49:18
🔅 राहु काल  11:57:40 – 13:38:34
🔅 कुलिक  11:30:46 – 12:24:35
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  06:07:52 – 07:01:40
🔅 यमगण्ड  06:54:57 – 08:35:51
🔅 गुलिक काल  10:16:46 – 11:57:40
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  उत्तर 

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन 

आज का पंचांग एव आपका भविष्यफल IMG 20190423 WA0157 1 1019x1024

कुंडली दोष, वस्तु दोष, पूजा पाठ, श्री राम कथा, श्रीमद्भागवत एवं कुंडली बनवाने के लिए सम्पर्क करे।। 
आचार्य रुपाली सक्सेना (काशी)उप्र
9870692295

🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
🌷 *बुधवार, 15 मई 2019 का राशिफल* 🌷
🇮🇳 *स्वदेशी अपनायें,विदेशी दूर भगायें* 🇮🇳 
*मेष
भाग्य आज आपका साथ देगा। आपके सामने आने वाली कठिनाइयां दूर होंगी और रुके हुए काम भी प्रगति करेंगे। रचनात्मक खोज आपको आकर्षित करेगी। यदि आप लेखन, साहित्य, कला, फिल्म, टीवी, विज्ञापन आदि में शामिल हैं, तो आपके काम की सराहना होगी। इस संबंध में विदेश की यात्रा भी हो सकती है। आय स्थिर रहेगी और आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन भी खर्च करेंगे। आपको अपने प्रिय का सहयोग मिलेगा और अच्छी प्रगति होगी। पारिवारिक संबंध सामान्य रहेंगे और आप अपने जीवनसाथी के साथ सुखमय जीवन बिताएंगे।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*वृष
आज आपको बहुत से अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। आपको प्रयत्न करने से सफलता मिलेगी। दफ्तर में आपके काम की तारीफ होगी। परिवार से सहयोग मिलेगा। नए काम और नौकरी बदलने के लिए यह अच्छा वक़्त है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियों और सौभाग्य की दस्तक होगी। प्रेम संबंधों में मर्यादित रहें क्योंकि ऐसा न करने पर रिश्तों में तनाव आ सकता है। यदि आप विवाहित हैं, तो इस समय आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*मिथुन
आज मन में बेचैनी और विचारों में अस्थिरता बढ़ेगी। नतीजतन, निर्णय लेने में आप कठिनाई का अनुभव करेंगे। आय के मामले में दिन बेहतर रहेगा। आज अल्प प्रयास या बिना प्रयास के भी धन आने का योग बना हुआ है। भाग्य इस समय आपके साथ है, अतः किसी नए कार्य को करने या योजना बनाने के लिए सही समय है। इस समय सिर्फ मन को नियंत्रित रखें और उसे भटकने ना दें, सफलता स्वयं आपकी प्रतीक्षा में है। अतः मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। नौकरीपेशा लोगों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। वस्त्र, तेल, सौंदर्य और फैशन इत्यादि से संबंधित कार्य करने वालों के लिए बेहद सहयोगी समय है।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*कर्क*
आज आप दृढ़ निश्चय होकर, पूरे लगन से अपने कार्यों को क्रियान्वित करेंगे। परिणाम सार्थक और सकारात्मक होगा। जीवनसाथी के साथ थोड़ा समय बिताने, उसकी समस्याओं को ध्यान से सुनने और भावनाओं को बेहतर तरीके से समझने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकेंगे। बच्चे सहयोग करेंगे और मां का आशीर्वाद मिलेगा।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*सिंह
इस समय लिए गए निर्णय आपको लाभ देंगे। यह एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश करने का एक अच्छा समय है और इससे अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। व्यावसायिक वर्ग  महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगे और बचत भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन जस का तस  रहेगा। कुछ के लिए प्रेम संबंध अधर में है। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*कन्या
आज आपकी रचनात्मकता चरम पर रहेगी। जो जातक कला, लेखन जैसे  रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं, वह लोकप्रियता प्राप्त कर सकते हैं। साहित्य, संगीत, टीवी, सिनेमा, फैशन आदि जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। आप में से कुछ करियर संबंधी महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते है, जो आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जाएगा। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है। आप कार्यालय और घर के नवीकरण पर भी खर्च करेंगे। घर में माहौल आनंदमय रहेगा और आप परिवार के साथ कुछ मनोरंजक गतिविधि का आनंद लेंगे।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*तुला*
अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पाएंगे। यात्रा से भी लाभ मिलेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू-तू, मैं-मैं हो सकती है। स्वास्थ्य शुभ रहेगा।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*वृश्चिक
आप नियमों  का पालन करने के लिए बाध्य हैं। इसके कारण परियोजनाओं में देरी हो सकती है। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रत्यक्ष टकराव के बजाय, आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुचारू बना रहेगा, बशर्ते आप अपने शांति और धैर्य को बनाए रखें। आप में से कुछ की माता जी की सेहत-स्थिति बिगड़ सकती है,  इससे आप चिंतित हो सकते हैं। आपको उनकी उचित देखभाल करने की आवश्यकता है।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*धनु
व्यावसायिक संदर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा  मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। कयासों के लिए समय ठीक नही है। जीवनसाथी के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*मकर
चौतरफा सफलता के लिए यह अच्छा समय है। पैतृक मामलों से संबंधित झगड़ा हो सकता है। यदि आप उनसे दूर रहेंगे तो आप प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए समय प्रतिकूल है। आपकी बेचैनी आपको आध्यात्मिक गुरुओं या प्रचारकों के साथ उच्च संपर्कों के लिए प्रेरित करेगी। नई परियोजनाएं शुरु होंगी। कारोबार में विस्तार और फाायदा होगा। 
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*कुंभ
आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने के लिए सक्रिय रूप से आपके खिलाफ काम करेंगे। आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपके पेशे से संबंधित कुछ यात्राएं हो सकती हैं। किन्तु आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं और आपको इसके दुष्परिणाम झेलने पड़ सकते हैं।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩
*मीन
अत्यधिक फिजूलखर्ची वित्तीय कठिनाइयों को दावत दे सकती है। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे और आपका आत्मविश्वास स्तर गिर सकता है। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते हैं। नया उद्यम शुरू करने या किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए एक अच्छा समय नहीं है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों की आपसे अत्यधिक अपेक्षाएं हो सकती हैं।
🚩 *भारत माता के रक्षार्थ वोट जरूर दें।* 🚩

About Arun Kumar Singh

Check Also

दिग्गज वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन qq 310x165

दिग्गज वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन

देश के दिग्गज वकीलों में शुमार राम जेठमलानी का 95 वर्ष की उम्र में निधन …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.