Friday , August 23 2019 [ 10:24 AM ]
Breaking News
Home / विविध / अध्यात्म एवं राशिफल / आज का पंचांग, 3 जनवरी, गुरुवार के मुहूर्त, दिन के शुभ-अशुभ समय और राहुकाल एव राशिफल
आज का पंचांग, 3 जनवरी, गुरुवार के मुहूर्त, दिन के शुभ-अशुभ समय और राहुकाल एव राशिफल              507x330

आज का पंचांग, 3 जनवरी, गुरुवार के मुहूर्त, दिन के शुभ-अशुभ समय और राहुकाल एव राशिफल

आज का पंचांग, 3 जनवरी, गुरुवार के मुहूर्त, दिन के शुभ-अशुभ समय और राहुकाल एव राशिफल new
हस्त रेखा एवं ज्योतिष विशेषज्ञ





मेष
आज सांसारिक विषयों से दूर रहकर आध्यात्मिक विषयों में व्यस्त रहेंगे। गहन चिंतनशक्ति इस विषय में आपको सहायता करेगी। गूढ़ एवं रहस्यमय विद्या के प्रति आज आपको अधिक आकर्षण रहेगा। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त होने का भी योग है। फिर भी वाणी पर संयम बरतना होगा, तभी अनर्थकारी विपत्तियों से दूर रह पाएँगे। हितशत्रुओं से संभलकर चलने की गणेशजी की सलाह है। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें। आकस्मिक धनलाभ हो सकता है।



वृषभ
परिवारजनों के साथ सामाजिक कार्यो में अथवा तो किसी पर्यटन-स्थल पर प्रवास का आनंद प्राप्त कर सकेंगे। व्यापारीगण को व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। व्यापार की वृद्धि के संबंध में बातचीत आज हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होगी। आकस्मिक धनलाभ की भी आज संभावना अधिक है।


मिथु
आज आप का दिन बहुत अच्छा बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। सुखमय प्रसंग बनेंगे। खर्च होगा, लेकिन वह निरर्थक नही होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्य में यश की प्राप्ति होगी। स्त्री मित्रों के साथ भेंट होगी। रुके हुए काम संपन्न हो जाएँगे। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। व्यर्थ उग्रता टालने का प्रयास कीजिएगा, नहीं तो कार्य बिगड सकता है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा । प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।


हिंदू धर्म के अनुसार किसी भी काम को करने से पहले उस काम को शुरू करने के लिए उपयुक्त समय देखा जाता है ताकि काम में कोई बाधा न आए। अगर आप भी गुरुवार को कोई शुभ काम करने की साेच रहे हैं तो इससे पहले यहां देखकर आप शुभ-अशुभ समय के बारे में जान सकते हैं। आज राहुकाल  12:25 PM से 01:42 PM   तक रहेगा इस दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है।
पंचांग
ॐ श्रीगणेशाय नम:*
    03 जनवरी 2019*
     बृहस्पतिवार*
*नई  दिल्ली अनुसार**🇮🇳शक सम्वत-* 1940
*🇮🇳विक्रम सम्वत-* 2075
*🇮🇳मास-* पौष
*पक्ष-* कृष्णपक्ष
*तिथि-* त्रयोदशी-27:22 तक
*पश्चात्-* चतुर्दशी
*नक्षत्र-* अनुराधा-11:02 तक
*पश्चात्-* ज्येष्ठा
*करण-* गर-14:44 तक
*पश्चात्-* वणिज
*योग-* गण्ड-25:46 तक
*पश्चात्-* वृद्धि
*सूर्योदय-* 07:14
*सूर्यास्त-* 17:36
*चन्द्रोदय-* 29:33
*चन्द्रराशि-* वृश्चिक-दिनरात
*सूर्यायण-* उत्तरायणे
*गोल-* दक्षिणगोले
*अभिजित-* 12:04 से 12:46
*राहुकाल-* 13:43 से 15:01
*ऋतु-* शिशिर
*दिशाशूल-* दक्षिण*✍विशेष**_आज बृहस्पतिवार को  पौष बदी त्रयोदशी 27:22 तक पश्चात् चतुर्दशी शुरु , प्रदोष व्रत , सर्वार्थसिद्धियोग 11:02 तक , अमृतसिद्धियोग 07:19 तक , विघ्नकारक भद्रा 27:22 से , मूल संज्ञक नक्षत्र 11:03 से , राहु पुन. / केतु उत्तराषाढ़ा में 11:59 पर , श्रीमती सावित्रीबाई फुले जयन्ती व श्री सतीश धवन स्मृति दिवस।_*
*_कल शुक्रवार को  पौष बदी चतुर्दशी 28:29 तक पश्चात् अमावस्या शुरु , मासशिव रात्रि व्रत , विघ्नकारक भद्रा 16:08 तक , शुक्र अनु. में 28:46 पर , मूल संज्ञक नक्षत्र जारी व लुईस ब्रेल दिवस / जयन्ती ।_*

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए थोडी सावधानी रखने का है। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बिगड सकता है। किसी भी नए कार्य के प्रारंभ के लिए यह दिन उचित नहीं है। मानसिक अशांति और उद्वेग आपके मन पर छाया रहेगा। खिन्नता रहेगी। पेट का दर्द, विशेषकर मंदाग्नि, अजीर्ण जैसी व्याधियों से आप परेशान रहेंगे। आकस्मिक धनखर्च होगा। प्रियपात्रों से दिल को चोट पहुंच सकती है या न बोलने के प्रसंग उपस्थित हो सकते हैं। अधिक कामुकता आपके मानभंग का कारण न बने इसका विशेष ध्यान रखिएगा। संभवतः यात्रा प्रवास टालिएगा।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आप का दिन शुभ फलदायी नहीं है। घर में वाद-संवाद का वातावरण रहेगा। परिवारजनों के साथ ऐसी घटना हो सकती है जिससे आपके दिल को तकलीफ हो। आप शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहेगें। मन कुछ अधिक ही व्यग्र रहेगा। नकारात्मक विचार आपको परेशान करेगें। माता की तंदुरस्ती बिगडेगी। स्वस्थ मन से निद्रा नही आएगी। आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। पानी तथा स्त्रीयों से संभलिएगा। समयानुसार भोजन की व्यवस्था नहीं हो सकेगी। नौकरी करनेवालो को नौकरी की चिंता रहेगी। जमीन, जायदाद के कार्यों में सावधानी रखिएगा।

कन्या

आज आपको किसी भी कार्य में बिना सोचे-समझे हिस्सा लेने से गणेशजी मना करते हैं। साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। भावनात्मक सम्बंधों से आप नरम हो जाएंगें। मित्रों एवं स्वजनों से भेंट होगी। भाई-बहनों से लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों का आप सामना कर पाएँगे। गूढ तथा रहस्यमय आध्यात्मिक बातों में सिद्धि मिलेगी।

तुला

गणेशजी कहते है कि आज आपका मन दुविधाओं में उलझा रहेगा। निर्णय न ले पाने के परिणाम स्वरूप नए कार्यों का प्रारंभ करना आपके लिए हितकर नहीं है। आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा, नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है। व्यवहार में संभवतः जिद्द छोड दीजिएगा। ऐसा गणेशजी सूचित करते हैं। प्रवास न करना हितकर है। आर्थिक लाभ होगा। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद में न उतरिएगा। किसी भी महत्वपूर्ण विषय पर आज निर्णय न लें ऐसा गणेशजी कहते हैं। स्वास्थ्य संभालिएगा।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन साधारणतयः ही बीतेगा। तन और मन की प्रसन्नता रहेगी तथा सुख एवं आनंद की प्राप्ति होगी। परिवारजनों के साथ आनंद-उल्लास में समय व्यतीत होगा। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलने से मन अति प्रसन्न होगा। प्रियजनों के साथ हुई भेंट सफल रहेगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आनंददायक प्रवास की संभावना है। उत्तम वैवाहिक सुख कि अनुभूति होगी।

धनु

गणेशजी के अभिप्राय से आज का दिन आपके लिए कठिनता भरा हो सकता है। परिवारजनों के साथ बहस होगी तथा दुख हो सकता है। वाणी पर संयम रखना पडे़गा। मन के आवेश पर अंकुश रखना पडे़गा। अकस्मात से संभलना होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन खर्च होगा।

मकर 

मित्रों, सम्बंधियों से की गई भेंट से आपका दिन आनंदपूर्ण बितेगा। सामाजिक क्षेत्र, व्यापार तथा अन्य क्षेत्र में आपके लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा। जीवनसाथी की खोज करनेवालों को सरलतापूर्वक सफलता मिलेगी। प्रवास-पर्यटन का योग है। घर में किसी शुभ प्रसंग की संभावना गणेशजी देखते हैं।

कुंभ 

गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन शुभ फलदायी है। आज प्रत्येक कार्य में सरलता से सफलता प्राप्त होगी। परिणामस्वरुप आप मानसिकरुप से प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारियों की प्रसन्नता के कारण पदोन्नति के योग हैं। बडों के आशीर्वाद भी आपके साथ हैं। धनप्राप्ति का योग है। गृहस्थ-जीवन में आनंद प्राप्त होगा।

मीन

गणेशजी कहते हैं कि मन की अस्वस्थता के कारण आप आज व्यग्र रहेंगे। शरीर में थकान और आलस्य का अनुभव होगा। उच्चाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य कीजिएगा। संतानों के विषय में आप को चिंता रहेगी। आवश्यक निर्णय लेना आज उचित नहीं है। व्यापारी वर्ग को व्यापार में बाधा आ सकती है। नकारात्मकता को महत्व न दें।

About Arun Kumar Singh

Check Also

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी Capture 1 310x165

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को खत्म करने की चर्चाओं के बीच भारतीय जनता …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.