Monday , April 22 2019 [ 9:57 AM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / गांधी जी का जीवन एवं कार्य हम सबको अपना नैतिक स्तर ऊंचा करने की प्रेरणा देता है-मण्डलायुक्त

गांधी जी का जीवन एवं कार्य हम सबको अपना नैतिक स्तर ऊंचा करने की प्रेरणा देता है-मण्डलायुक्त

 
गांधी जी समाज की बुराईयों को दूर करने की कोशिश मे लगे रहे-जिलाधिकारी
     लखनऊ-03 अक्टूबर 2017,    मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधान मंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री को अपने कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में  माल्यापर्ण एवं पुष्पार्पण कर श्रद्धांजली अर्पित की।
      मण्डलायुक्त ने कहा कि आज जो भ्ी योजनाए बनायी जा रही है वह जनोपयागी है इसमे गांधी जी के मूलमत्र सच्चाई, दृढनिश्चता, सादगी परिलक्षित होती है। वर्तमान प्रधान मंत्री जी ने स्वच्छाता का एक जन आन्छोलन छेड रखा है। इसमे गांधी जी के भजन राम धुन के बाद कर्मचारियों से कहा कि गांधी जी का जीवन एवं कार्य हम सब को अपना नैतिक स्तर ऊंचा करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने अपील की है कि कार्यालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पूरे आदर और सम्मान के साथ सुना जाये और यथा सम्भव उसकी शिकायत का न्यूनतम समय में निस्तारित किया जाये। उन्होने कहा कि सभी का काम प्रार्थी की इच्छा  के अनुसार किया जाना नियमों की परिधि मे नही होता  तो भी हम अपने अनुभव के आधार पर इसे जान जाते है और हमारी कोशिश होनी चाहिए कि नियमों की परिधि में न हो सकने वाले कार्यों को लाने वाले व्यक्ति को हम  अच्छी तरह से समझाकर वापस भेजे ंताकि उसके मन में शिकायत न हो।
       कार्यक्रम में अपर आयुक्तद्धय श्री रण विजय यादव, अपर आयुक्त  श्री, ने भी सम्बोधित किया तथा विभिन्न कर्मचारी संगठना के प्रतिनिधियों ने भी गांधी जी के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डाला।
       जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी व पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर कलेक्टेªेट के डा0ए0पी0जे0अब्दुल कलाम सभागार में उनके  चित्र पर माल्र्यापण/पुष्पार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
     जिलाधिकारी श्री शर्मा ने कहाकि आज के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री को हम सभी लोग नमन एवं स्मरण करते है। उन्होंने कहा कि इन महापुरूषों के बताये गये पद चिन्हों पर चलना चाहिए। यह महापुरूष हमारे आर्दश हैं।उन्होने कहा कि  सभी लोग मेहनत एवं ईमानदारी से कार्य करे तभी हमारे देश का विकास होगा। उन्होने कहा कि मनुष्य का शरीर कर्मयोगी है, मनुष्य का जीवन यात्रा है। मनुष्य के अन्र्तमन मे जो भी खामियां है उन्हे साफ रखने की जरूरत है। गांधी जी समाज की बुराईयों को दूर करने की कोशिश मे लगे रहे थे, गांधी जी ने आजादी के आन्दोलन में आगे बढ़कर नेतृत्व ही नही किया, बल्कि समाज सुधारक के रूप में भी उनका महत्वपूर्ण रोल रहा है।
The life and work of Gandhiji inspire us all to elevate our moral standards-commishnor

About Arun Kumar Singh

Check Also

अभी अभी -कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका, शौचालय के उड़े परखच्चे, मचा हड़कंप blost 310x165

अभी अभी -कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका, शौचालय के उड़े परखच्चे, मचा हड़कंप

कानपुर से चलकर भिवानी जाने वाली कालिंद्री एक्सप्रेस बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी होते ही शौचालय …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.