Wednesday , November 13 2019 [ 7:50 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई देश के नौजवानों के भविष्य के लिये है-प्रधानमंत्री

भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई देश के नौजवानों के भविष्य के लिये है-प्रधानमंत्री

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा है कि भ्रष्टाचार एवं कालेधन के खिलाफ लड़ाई अभी नहीं थमने वाली। यह युवाओं के भविष्य की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में शामिल कोई भी व्यक्ति अब बच नहीं सकेगा।

 

    भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई देश के नौजवानों के भविष्य के लिये है-प्रधानमंत्री              300x188       एनसीसी के एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री बोले कि एक समय था जब भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी और लोग मानते थे कि बड़े-बड़े लोगों का कुछ नहीं होता है, लेकिन अब हालात बदल चुके हैं। आज भ्रष्टाचार के कारण तीन पूर्व मुख्यमंत्री जेल में हैं । माना जा रहा है कि इशारा उनका चारा घोटाले में हाल में जेल पहुंचे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूू यादव की तरफ था। मोदी ने कहा कि आज देश का नौजवान भी भ्रष्टाचार से मुकाबले को उठ खड़ा हुआ है। पूरे देश में भ्रष्टाचार के प्रति नफरत का भाव समाज में पैदा हो गया है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महज भ्रष्टाचार से नफरत करने या फिर गुस्से का इजहार करने से काम नहीं चलने वाला। इसके खिलाफ लंबी लड़ाई लड़नी होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लड़ाई रुकने वाली नहीं है । भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई देश के नौजवानों के भविष्य के लिये है । उन्होंने कहा कि वह देश के नौजवानों, एनसीसी कैडेटों से कुछ मांगना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे उन्हें निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह न तो वोट मांग रहे हैं और न ही राजनीतिक मंच से कुछ कह रहे हैं ।

     मोदी बोले‘‘ मैं आपसे भारत को भ्रष्टाचार रूपी दीमक से मुक्ति दिलाने की अपील कर रहा हूं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अपील कर रहे हैं कि जवाबदेही और पारदर्शिता से जुड़ी डिजिटल लेनदेन की पहल से 100 नए परिवारों को जोड़ें । प्रधानमंत्री ने एनसीसी कैडेटों समेत युवाओं से अपने मोबाइल पर भीम एप डाउनलोड करने और डिजिटल लेनदेन करने की अपील की उन्होंने इस संबंध में पादर्शिता लाने में आधार की भूमिका का भी जिक्र किया।

About Arun Kumar Singh

Check Also

अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते थे- नैशनल हेरल्ड Capture 2 310x165

अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते थे- नैशनल हेरल्ड

संबित पात्रा ने कहा, ‘अखबार कहता है कि सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.