Sunday , August 18 2019 [ 5:06 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / कश्मीर में उड़ी जैसे बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकवादी
कश्मीर में उड़ी जैसे बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकवादी download 2 1

कश्मीर में उड़ी जैसे बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकवादी

 
नई दिल्ली
       पाकिस्तानी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में उड़ी जैसे बड़े अटैक को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस तरह की खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को ज्यादा अलर्ट कर दिया गया है। पिछले साल 18 सितंबर को बारामुला जिले के उड़ी स्थित आर्मी कैंप पर चार आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 19 सैनिक शहीद हो गए थे। इसी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया था और जवाब में भारतीय सेना ने सीमा पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए आतंकियों के कई लॉन्च पैड तबाह कर दिए थे।
 Image result for udi atankwadi attackआतंकवादी  कश्मीर में उड़ी जैसे बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकवादी p18 KASHMIR 12   सूत्रों का कहना है कि घाटी में करीब 200 आतंकवादी ऐक्टिव हैं। अब सेब तोड़े जाने का सीजन शुरू होगा और मध्य अक्टूबर के बाद पतझड़ में विजिबिलिटी बढ़ने से उनका छिपना मुश्किल हो जाएगा। यह भी सूचना है कि करीब 450 आतंकवादी LOC पर घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। 

सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली है कि उड़ी अटैक के एक साल पूरा होने से पहले 15 आतंकवादी मिलकर किसी बड़े आतंकवादी हमले की तैयारी में हैं। हालांकि इन आतंकवादियों की पहचान नहीं हो सकी है। इनके निशाने पर पुलवामा का इलाका बताया गया है।

    सर्दियां आने से पहले पाकिस्तान की ओर से यह कोशिश की जा रही है कि भारी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ कराई जाए। वे उत्तरी कश्मीर के दुर्गम इलाकों से भी इसकी कोशिश कर सकते हैं। यहां तक कि द्रास क्षेत्र से भी घुसपैठ की आशंका है। नए आतंकवादियों में बड़ी घटना को अंजाम देने का ज्यादा माद्दा देखा गया ह

About Arun Kumar Singh

Check Also

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी Capture 1 310x165

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को खत्म करने की चर्चाओं के बीच भारतीय जनता …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.