Monday , April 22 2019 [ 12:45 AM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / लंदन में आतंकी हमला: 2 जगह वारदात, कई लोगों की मौत की खबर
लंदन में आतंकी हमला: 2 जगह वारदात, कई लोगों की मौत की खबर britain

लंदन में आतंकी हमला: 2 जगह वारदात, कई लोगों की मौत की खबर

लंदन
     लंदन में आतंकी वारदात की खबरें आ रही हैं। लंदन ब्रिज पर उस समय हंगामा मच गया जब एक वैन ने वहां पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मारनी शुरू कर दी। सूचना के बाद लंदन पुलिस भारी संख्या में मौके पर पहुंच गई है। इसके बाद से ही लंदन ब्रिज बंद कर दिया गया है। दूसरी वारदात शहर की बॉरो मार्केट में हुई।

    Image result for Terrorist attack in London: 2 places of war, news of death of many people  लंदन में आतंकी हमला: 2 जगह वारदात, कई लोगों की मौत की खबर nintchdbpict000310781356 पुलिस ने भी एक से ज्यादा वारदात होने की बात मानी है। इन वारदातों में पुलिस ने कम से कम एक व्यक्ति के मारे जाने की बात कही है। वहीं कुछ जगह 7-8 लोगों के मारे जाने की भी खबर है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा कि इस वारदात को आतंकी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है।

 

     वारदात के बाद लंदन के मेयर सादीक खान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और अधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करने को कहा है। लंदन ब्रिज के पास मौजूद रॉयटर्स की एक रिपोर्टर ने बताया कि उसने 10 पुलिस वैन को मौके पर जाते देखा है। वहीं एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि उन्होंने देखा कि वैन ने 5-6 लोगों को टक्कर मारी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। ट्रंप ने ब्रिटेन की सरकार को हर संभव मदद का भरोसा जताया है।

     मीडिया रिपोर्ट्स में कम से कम 5 लोगों के घायल होने की भी खबर है। वारदात को देखते हुए लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। वहीं लंदन ब्रिज के आसपास के इलाके को खाली कराया गया है। वहीं रॉयटर्स का कहना है कि पुलिस इस मामले में तीन लोगों की तलाश कर रही है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.