Monday , July 16 2018 [ 10:05 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / ताजमहल में नमाज अदा नहीं की जा सकती है: सुप्रीम कोर्ट
[object object] ताजमहल में नमाज अदा नहीं की जा सकती है: सुप्रीम कोर्ट        505x330

ताजमहल में नमाज अदा नहीं की जा सकती है: सुप्रीम कोर्ट

      नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आगरा प्रशासन के आदेश को चुनौती देने वाली उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें ताजमहल परिसर की मस्जिद में बाहरी लोगों के नमाज अदा करने की अनुमति मांगी गई थी।

      [object object] ताजमहल में नमाज अदा नहीं की जा सकती है: सुप्रीम कोर्ट        300x227मामले की सुनवाई करते हुए सोमवार को कोर्ट ने कहा कि इस मसले पर सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। वर्तमान में ताजमहल में स्थानीय लोग जुमे की नमाज अदा करते हैं।

     सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ताज महल दुनिया के सात आश्चर्यों में से एक है और लोग दूसरी मस्जिदों में भी नमाज अदा कर सकते हैं। दरअसल ताज महल के अंदर एक मस्जिद है जिसमें स्थानीय लोग हर शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करते हैं, लेकिन प्रशासन को ऐसी खबर मिल रही थी कि इसमें बाहरी लोग भी शामिल हो रहे हैं जिससे सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा माना जा रहा था। प्रशासन ने नियमों में बदलाव करते हुए यहां प्रवेश के लिए स्थानीय लोगों को पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.