Tuesday , May 22 2018 [ 7:54 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / जनप्रतिनिधियों से अब खड़े होकर मिलें DM: मुख्य सचिव
जनप्रतिनिधियों से अब खड़े होकर मिलें DM: मुख्य सचिव CM yogi 3 660x330

जनप्रतिनिधियों से अब खड़े होकर मिलें DM: मुख्य सचिव

      लखनऊ,मंगल सिंह !मंत्री, विधायक या सांसद कोई भी हो सब इन दिनों अधिकारियों के कार्य प्रणाली से परेशान हैं। इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंची। मंत्रियों, विधायकों और सांसदों की चोटिल भावनाओं को शांत करने मुख्य सचिव राजीव कुमार ने वरिष्ठ अधिकारियों को भी जनप्रतिनिधियों से खड़े होकर मिलने और उन्हें प्राथमिकता देने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।

Image result for योगी आदित्यनाथ सिंह मुख्यमंत्री  जनप्रतिनिधियों से अब खड़े होकर मिलें DM: मुख्य सचिव CM yogi 3

      मुख्य सचिव ने पत्र लिखकर अधिकारियों से कहा है कि वे नेताओं, मंत्रियों, विधायकों और सांसदों का सम्मान करें। उनके प्रार्थना पत्रों को प्राथमिकता से निपटाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। उनकी जगह जनता का प्रतिनिधि करने वाले सार्वजनिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे।

     जवान और अनुभवहीन मंत्रियों के निर्देश उनके विभाग के अधिकारी नहीं सुन रहे हैं। एक महिला मंत्री ने नाराज होकर उसके विभाग के निदेशक के खिलाफ शिकायत की। कहा कि उनके विभाग अधिकारी उसके निर्देशों का पालन न करके दूसरे मंत्री के आदेशों को मान रहे हैं।

     हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों, विधायकों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। उन लोगों ने शिकायत की थी कि ब्यूरोक्रेट्स की स्थीति बहुत खराब है। उनका व्यवहार नेताओं के साथ अच्छा नहीं है। उन लोगों ने ऐसे ब्यूरोक्रेट्स के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की थी।

     अगले महीने नगर निकाय के चुनाव आने वाले हैं। मंत्रियों, विधायकों और पार्टी के उच्च पदाधिकारियों की नाराजगी चुनाव पर प्रभाव डाल सकती है, इसलिए सीएम योगी ने मुख्य सचिव को इस मसले को सुलझाने को कहा था।

       तीन महीने पहले कैबिनेट मिनिस्टर ओम प्रकाश राजभर गाजीपुर के डीएम के खिलाफ धरने पर बैठ गए थे उन्होंने इस्तीफा देने की धमकी दी थी। उनकी शिकायत थी कि गाजीपुर के तत्कालीन डीएम उनकी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं कर रहे। जबकि कई मंत्रियों और विधायकों ने भी अधिकारियों के उनके प्रति व्यवहार सही न होने की सरकार से शिकायत की है।

      उन्नाव के सभी बीजेपी के विधायक, पार्टी के सासंद साक्षी महाराज के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे। उन्होंने जिले की डीएम अदिति सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने की धमकी दी थी। उनका अदिति सिंह पर आरोप था कि उनका रवैया बहुत नाकात्मक है।

      मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से इस समस्या पर बात की। इसके बाद मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को एक पत्र लिखा है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को यह भी कहा है कि जब जनता के प्रतिनिधि उनसे मिलें तो वह उनसे खड़े होकर मिलेंगे। अगर प्रतिनिधियों का फोन आए तो जरूर बात करें, अगर किन्हीं कारणों से अधिकारी फोन नहीं उठा पाते तो बाद में उन्हें कॉल बैक जरूर करें।

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] बहुमत साबित करने का है सौ प्रतिशत विश्वास-कर्नाटक CM येदियुरप्पा cm 310x165

बहुमत साबित करने का है सौ प्रतिशत विश्वास-कर्नाटक CM येदियुरप्पा

    सरकार बनाने को लेकर जारी कसरतों के बीच सुप्रीम कोर्ट के आदेश के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.