Friday , August 23 2019 [ 11:16 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / स्वस्थ मस्तिष्क के लिए आध्यात्मिक और नैतिक संचार जरूरी – कुलपति प्रो .राजाराम
स्वस्थ मस्तिष्क के लिए आध्यात्मिक और  नैतिक संचार जरूरी – कुलपति प्रो .राजाराम 11 660x330

स्वस्थ मस्तिष्क के लिए आध्यात्मिक और नैतिक संचार जरूरी – कुलपति प्रो .राजाराम

स्वस्थ मस्तिष्क के लिए आध्यात्मिक और  नैतिक संचार जरूरी – कुलपति प्रो .राजाराम 11 1024x683
तैयारियो का जायजा लेते कुलपति प्रो .राजाराम

 राष्ट्रीय युवा दिवस की तैयारियां पूरी, आयोजन के लिए तैयार विश्वविद्यालय दो लाख  लोगों की है आने की  संभावना 
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 12 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस की  तैयारी पूरी हो चुकी है। कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के अधिकारियों  के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि योग ऋषि स्वामी रामदेव जी महाराज एवं विशिष्ट अतिथि जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि जी महाराज के सम्बोधन से विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि स्वस्थ मस्तिष्क के लिए आध्यात्मिक एवं नैतिक संचार आज की आवश्यकता  है। 

विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास के लिए तत्पर है।उन्होंने  कहा कि विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आयोजित यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को नई ऊर्जा देगा।  कार्यक्रम की सफलता के लिए समन्वयक डॉ राकेश यादव एवं सह समन्वयक डॉ राजकुमार सोनी के साथ विभिन्न समितियों के संयोजकों की बैठक हुई। बैठक में डॉ राकेश यादव ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस में विभिन्न जनपदों से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था विभिन्न स्थानों पर की गई है।

जौनपुर और सुल्तानपुर मार्ग से आने वाले वाहन आईटीआई सिद्दीकपुर परिसर में, आजमगढ़, वाराणसी से आने वाले वाहन जनता जनार्दन इंटर कॉलेज जासोपुर, गाजीपुर, मऊ और  प्रयागराज से आने वाले वाहन पुलिस चौकी विश्वविद्यालय परिसर में खड़े होंगे।  शाहगंज की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए  सूर्यबली महाविद्यालय देवकली चिन्हित है। भीड़ बढ़ने पर गुलाबी देवी महिला महाविद्यालय सिद्दीकपुर परिसर को वाहनों निर्धारित किया गया है।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम परिसर स्थित एकलव्य स्टेडियम के बगल के मैदान में शनिवार को 11:00 बजे सुबह से दोपहर 2:00 बजे तक होगा। इस अवसर पर स्वामी रामदेव महाराज युवाओं को योग भी कराएंगे।उन्होंने कहा कि विभिन्न जनपद के स्वयंसेवक सेविकाएं कार्यक्रम में शामिल होने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के मुख्य केंद्र प्रभारी राकेश जी  ने भी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय में पहली बार ऐसे  ऐतिहासिक समारोह का आयोजन अपने आप में गौरव की बात है। 

 इस बीच दूसरी तरफ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी कार्यक्रम स्थल का दौरा किया जिसमे प्रमुखरूप से एसपी शहर डॉ अनिल पांडेय, एसडीएम सदर मंगलेश दूबे, सीओ सदर विनय द्विवेदी शामिल थे।  विभिन्न गतिविधियों और बैठकों में वित्त अधिकारी एमके सिंह ,कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ,प्रोफ़ेसर बीबी तिवारी, प्रोफेसर अशोक  श्रीवास्तव,प्रोफ़ेसर अजय प्रताप सिंह ,डॉ मनोज मिश्र, डॉ संतोष कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर,डॉ. सुनील कुमार, डॉ अवध बिहारी सिंह, डॉ अमरेंद्र सिंह, डॉ रसिकेश ,डॉ सुधीर उपाध्याय ,डॉ एसपी तिवारी, डॉ के एस तोमर, डॉ संजय श्रीवास्तव,डॉ पीके  कौशिक,अशोक सिंह ,रजनीश सिंह   आदि  शामिल रहे।

About Arun Kumar Singh

Check Also

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी Capture 1 310x165

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को खत्म करने की चर्चाओं के बीच भारतीय जनता …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.