Thursday , July 19 2018 [ 5:21 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-मुख्यमंत्री
[object object] आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-मुख्यमंत्री Yogi adityanath 593x330 593x330

आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-मुख्यमंत्री

आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता
मुख्यमंत्री ने जनपद बुलन्दशहर में 100 करोड़ रु0 से अधिक की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया,विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के स्वीकृति प्रमाण-पत्र वितरित 
राज्य सरकार प्रदेश के विकास, बहन-बेटियों एवं आम नागरिकों की सुरक्षा, किसानों के कल्याण, युवाओं के स्वावलम्बन के लिए संकल्पबद्ध: मुख्यमंत्री 
[object object] आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-मुख्यमंत्री download 5 [object object] आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-मुख्यमंत्री Yogi adityanath 593x330 300x167पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी समय से बन्द पड़ी चीनी मिलें चालू हुई हैं
जब तक किसानों के खेत में गन्ना होगा, तब तक चीनी मिलें बन्द नहीं होंगी
प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है!जेवर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण से बुलन्दशहर के साथ-साथ हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद इत्यादि जनपदों की एयर कनेक्टीविटी 
देश-दुनिया से होगी और रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ योजना के अन्तर्गत प्रदेश सरकार खुर्जा के पाॅटरी उद्योग को पूरा प्रोत्साहन देगी
राज्य में जो भी नियुक्ति होगी, बिना भेदभाव एवं भ्रष्टाचार के होगीविकास योजनाएं पूरी गुणवत्ता, प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ लागू की जाएंबुलन्दशहर जनपद शीघ्र ही एक विकसित जनपद के रूप में उभरेगा !
Security of common man is the highest priority of the government – Chief Minister
       लखनऊ: अरुण कुमार सिंह !उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार प्रदेश के विकास के लिए, बहन-बेटियों एवं आम नागरिकों की सुरक्षा, किसानांे के कल्याण, युवाओं के स्वावलम्बन के लिए प्रतिबद्धता एवं निरन्तरता के साथ कार्य करने हेतु संकल्पबद्ध है। सरकार जनता से संवाद और समस्याओं के समाधान का नाम है।
मुख्यमंत्री जी आज जनपद बुलन्दशहर के नुमाइश ग्राउण्ड में 100 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास अवसर पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। साथ ही, उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी/ग्रामीण), स्वच्छ भारत मिशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, एन0आर0एल0एम0 के सहायता समूह, पी0एन0बी0 आरसेटी के प्रशिक्षणार्थियों सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र का वितरण किया। 
        योगी जी ने कहा कि पूर्व सरकारों के शासनकाल में किसानों की समस्याओं पर समुचित ध्यान नहीं दिया जाता था। उन्हें खेती करने के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिलती थी। चैधरी चरण सिंह ने किसानों के कल्याण के लिए जो स्वप्न देखा था, उसे साकार करने के लिए प्रदेश की वर्तमान सरकार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में अनेक योजनाएं लेकर किसानों एवं जनसाधारण के बीच आयी है और उनके प्रभावी क्रियान्वयन का प्रयास कर रही है। 
       मुख्यमंत्री  ने कहा कि वर्तमान सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए का ऋण माफ कर उनके कल्याण के लिए कार्य किया है। किसानों के कल्याण के लिए योजनाएं बनाई गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे से अधिक विद्युत आपूर्ति की जा रही है। बिजली के सरचार्ज को भी माफ किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी समय से बन्द पड़ी चीनी मिलें चालू हुई हैं। जब तक किसानों के खेत में गन्ना होगा, तब तक चीनी मिलें बन्द नहीं होंगी। गन्ना मूल्य का भुगतान तुरन्त होगा। प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश का किसान अपने खून पसीने से देश को अन्न देता है, किन्तु उसकी दुर्दशा थी। किसानों के कल्याण के लिए जो कार्य होने चाहिए थे और जो योजनाएं बननी चाहिए थीं, पूर्व के शासन में उनका स्पष्ट अभाव था।
प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चर्चा करते हुए योगी जी ने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं एवं आम नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करने का प्रयास किया है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। आम आदमी की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को बहाल कर भय के वातावरण को समाप्त किया गया है। 
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि शीघ्र ही गौतमबुद्धनगर जनपद के जेवर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने जा रहा है, जिससे इस जनपद के साथ-साथ पड़ोस के हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद इत्यादि जनपदों की एयर कनेक्टीविटी देश-दुनिया से होगी और इससे रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। साथ ही, जनपद बुलन्दशहर का भी आशातीत विकास होगा और जनपद विकास की एक नई इबारत रचेगा। 
योगी जी ने कहा कि हमारे युवा ऊर्जा और शक्ति के प्रतीक हैं। सरकार ने युवाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए महत्त्वाकांक्षी योजनाएं बनायी हैं। उन्होंने कहा कि ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ योजना के अन्तर्गत प्रदेश सरकार खुर्जा के पाॅटरी उद्योग को पूरा प्रोत्साहन देगी। सरकार की एक विशेष समिति प्रदेश में 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों को लागू कराने का प्रयास कर रही है, जिससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। सरकार ने सरकारी नौकरियों में भी भर्ती की शुरुआत की है। पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ पुलिस की भर्ती में भेदभाव होता था। उन्होंने आश्वासन दिया कि अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ पुलिस की भर्ती में कोई भेदभाव नहीं होगा। अब राज्य में जो भी नियुक्ति होगी, बिना भेदभाव एवं भ्रष्टाचार के होगी। भ्रष्टाचार करने वाले जेल के अन्दर होंगे। 
मुख्यमंत्री जी ने प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा कि विकास योजनाएं पूरी गुणवत्ता, प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ लागू की जाएं। साथ ही, इनका लाभ समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े गरीबों तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि आम जनता को लाभार्थीपरक योजनाओं की समुचित जानकारी नहीं है। हम सभी को शासन को योजनाओं का लाभ गांव में रहने वाले गरीबों, जरूरतमंदों एवं किसानों को पहुंचाने का भरसक प्रयत्न करना चाहिए। प्रधानमंत्री जी की जन-धन योजना, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, पेंशन की विभिन्न योजनाओं सहित केन्द्र व प्रदेश की विभिन्न बीमा योजनाओं का लाभ आम आदमी को पहुंचाकर उसके जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है। 
योगी जी ने बुलन्दशहर जनपद की चर्चा विशेष रूप से करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही बुलन्दशहर की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेगी और बुलन्दशहर जनपद शीघ्र ही एक विकसित जनपद के रूप में उभरेगा। जनपद के नौजवानों को इसका लाभ उठाना चाहिए। जनपद के जनप्रतिनिधियों की विशेष रूप से प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि सराहनीय कार्य के लिए बुलन्दशहर की जिला पंचायत एवं उसके अध्यक्ष को प्रधानमंत्री जी द्वारा पुरस्कृत किया गया है। जिला प्रशासन, जिला पंचायत को शीघ्र ही गोधन एवं गोरक्षा के लिए भूमि उपलब्ध कराए, ताकि जनपद सफलता के नये आयाम हासिल करे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बुलन्दशहर निश्चित ही एक विकसित जनपद के रूप में प्रदेश में अपना स्थान बनाएगा। 
इससे पूर्व, केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री डाॅ0 महेश शर्मा ने कहा कि यह प्रदेश का सौभाग्य है कि योगी आदित्यनाथ जी के रूप में प्रदेश को एक कर्मठ एवं अद्वितीय मुख्यमंत्री मिले हैं, जो प्रदेश की जनता विशेषकर गरीबों के लिए 18 घण्टे तक कार्य करते हंै। उन्होंने जेवर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर एक सौगात दी है। साथ ही, गुण्डे-बदमाशों के भय से मुक्त कराकर कानून व्यवस्था को बहाल किया है। उनके नेतृत्व में निश्चित ही प्रदेश चहुंमुखी विकास करेगा। 
कार्यक्रम में जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थीगण मौजूद थे।

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.