Tuesday , July 17 2018 [ 7:19 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / बांग्लादेश की सीमा को सील कर वहां सेना तैनात की जाए- रघुुनंदन शर्मा
[object object] बांग्लादेश की सीमा को सील कर वहां सेना तैनात की जाए- रघुुनंदन शर्मा Capture 7

बांग्लादेश की सीमा को सील कर वहां सेना तैनात की जाए- रघुुनंदन शर्मा

भारत रक्षा मंच  की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में हुआ मंथन
      जयपुर,विशेष संवाददाता । भारत रक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार से मांग की है कि भारत  से लगी बांग्लादेश की सीमा को सील कर वहां सेना तैनात की जाए। जयपुर में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सांसद शर्मा ने कहा कि बांग्लादेश सीमा पर लगातार घुसपैठ जारी है और आज भी लगभग 5000 बांग्लादशी रोज भारतीय सीमा में अवैध तरीके से घुस रहे हैं।
    [object object] बांग्लादेश की सीमा को सील कर वहां सेना तैनात की जाए- रघुुनंदन शर्मा Capture 7 300x191  मंच के स्थापना दिवस पर राजस्थान प्रांत की ओर से आयोजिक प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने आए शर्मा ने कहा कि सरकार को बांग्लादेशी घुुसपैठियों को निकालने के लिए राष्ट्रीय नागरिकता पंजीयन लागू करना चाहिए ताकि अवैध रूप से भारत में आ रहे बांग्लादेशियों की पहचान कर उन्हे वापस उनके देश लौटाया जाए। शर्मा में जनसंख्या असंतुलन बढ़ने पर चिंता जताते हुए कहा कि यह समम्या केवल असम की ही नहीं है। इससे प. बंगाल और केरल भी अछूता नहीं है।
    जिस तरह से असम में नागरिकता पंजीयन लागू है उसी तरह इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए । शर्मा ने कहा कि उनका संगठन इस मामले पर मीडिया से भी सहयोग की उम्मीद करता है। मीडिया को हिन्दू के इस अस्तित्व संकट से अवगत कराकर सहयोग प्राप्त करेंगे। जनता में जनजागरण के माध्यम से इस संकट एवं देश की रक्षा के प्रश्न पर जनता को जागरूक कर लोगों का सहयोग प्राप्त कियाजाएगा।
     इसके अलावा राजनैतिक दल तथा जनप्रतिनिधियों से देश में आने वाले इस सम्भावित संकट के बारे में चर्चा कर उन्हें देशहित में कानून बनाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं में मुखर होने का आग्रह किया जाएगा।  जहां कानूनी लड़ाई लड़ी जा सकती है उन मुद्दों को न्यायालय में ले जाने तथा न्यायालय से न्याय प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए कानूनविदोें से राय ली जाएगी।
       उन्होने आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति ने इस विषय को काफी गंभीर बना दिया है और अगर हम अभी सावचेत नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी को काफी परेशानी का समान ना करना पड़ेगा।
       इस मौके पर मंच के राजस्थान प्रदेश के अध्यक्ष व पूर्व विधायक नवरत्न राजौरिया ने कहा कि राजस्थान विधानसभा में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया यह घोषणा कर चुके हैं कि सरकार रोहिंग्या मुसलनमानों की अवैध घुठपैठ का पता लगा तक उन्हे बाहर निकालेगी लेकिन सरकार ने इस दिशा में अब तक कोई कदम नहीं उठाया है।
     हमारा संगठन सरकार से मिल कर इस मुद्दे को उठाएगा और जरूरत पड़ी तो इसके लिए आंदोलन भी किया जाएगा। उन्होने कहा कि  आज भारत रक्षा मंच  की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में कई अन्य विषयों पर भी मंथन हुआ । मंच समय समय पर इन मुद्दों को उठाता रहेगा।
 

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.