Thursday , December 13 2018 [ 10:24 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / यदि आपने लिया है इन तीन बैकों से लोन तो बढ़ने वाली है आपकी EMI
[object object] यदि आपने लिया है इन तीन बैकों से लोन तो बढ़ने वाली है आपकी EMI              660x330

यदि आपने लिया है इन तीन बैकों से लोन तो बढ़ने वाली है आपकी EMI

    नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक से पहले देश के तीन बड़े बैंकों ने शुक्रवार को बेंचमार्क ऋण दर यानी कोष की सीमांत लागत (एमसीएलआर) आधारित दर में 0.1 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. ये तीन बड़े बैंक है एसबीआई, पीएनबी और आईसीआईसीआई बैंक. इससे उपभोक्ताओं के लिए कर्ज महंगा होगा. नई दरें आज से प्रभावी हुई. एसबीआई ने सभी तीन वर्ष तक की विभिन्न परिपक्वता अवधि की बेंचमार्क ऋण दर में 0.10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. 

    [object object] यदि आपने लिया है इन तीन बैकों से लोन तो बढ़ने वाली है आपकी EMI              300x141  एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, एसबीआई ने एक दिन और एक महीने की अवधि की कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) को 7.8 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.9 प्रतिशत कर दिया है. वहीं तीन साल की परिपक्वता अवधि वाले ऋण के लिए ब्याज दर को 8.35 प्रतिशत से बढ़कर 8.45 प्रतिशत किया है. वहीं, पीएनबी ने तीन वर्ष और पांच वर्ष अवधि के लिए एमसीएलआर को बढ़ाकर क्रमश : 8.55 प्रतिशत और 8.7 प्रतिशत किया है. पीएनबी ने आधार दर को भी 9.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 9.25 प्रतिशत किया. 

    आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि उसने पांच वर्ष अवधि की एमसीएलआर दर को 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 8.70 प्रतिशत किया. साथ ही एक वर्ष और तीन वर्ष की अवधि के ऋण के लिए भी एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है. सूत्रों ने कहा कि अन्य बैंक भी जल्द ही इसी राह पर चलेंगे. अधिकांश आवास और वाहन ऋण एमसीएलआर से जुड़े हैं. 

If you have taken loan from these three banks then your EMI

About Arun Kumar Singh

Check Also

पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, हरियाणा-पंजाब में गिरेे ओले, अगले 2 महीने तक 30 ट्रेन रद snow 310x165

पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, हरियाणा-पंजाब में गिरेे ओले, अगले 2 महीने तक 30 ट्रेन रद

नई दिल्ली,विश्वाभारती । पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। बुधवार …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.