Saturday , February 16 2019 [ 10:37 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / रॉबर्ट वाड्रा की ED के सामने आज फिर पेशी, लंदन में संपत्ति होने से किया इनकार
रॉबर्ट वाड्रा की ED के सामने आज फिर पेशी, लंदन में संपत्ति होने से किया इनकार bbb 660x330

रॉबर्ट वाड्रा की ED के सामने आज फिर पेशी, लंदन में संपत्ति होने से किया इनकार

ईडी वाड्रा को पूछताछ के लिए आज दोबारा बुलाएगी क्योंकि वाड्रा ने लंदन में प्रॉपर्टी होने से साफ इनकार किया है लेकिन बीजेपी ने पूछताछ शुरू होने से पहले ही पूरे भरोसे के साथ ये डिटेल दे दिया कि लंदन में राबर्ट वाड्रा की कितनी संपत्ति हैं

नई दिल्ली: रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे जहां उनसे 6 घंटे तक पूछताछ हुई। सूत्रों के मुताबिक, रॉबर्ट वाड्रा से कई सवाल पूछे गए। इस दौरान वाड्रा ने लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से इनकार किया।

रॉबर्ट वाड्रा की ED के सामने आज फिर पेशी, लंदन में संपत्ति होने से किया इनकार bbb

खबर है कि आज एक बार फिर ईडी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर सकती है और उनसे दोबारा सवाल जवाब करने के लिए समन भी जारी हो सकता है क्योंकि बुधवार को वाड्रा से 6 घंटे तक हुई पूछताछ से प्रवर्तन निदेशालय संतुष्ट नहीं है।

घंटों की पूछताछ खत्म होते ही रॉबर्ट वाड्रा ईडी दफ्तर से बाहर लेकिन पत्रकारों के सवालों को नजरअंदाज करते हुए वो निकल गए। वाड्रा भले ही मीडिया के सवालों से बचकर निकल गए लेकिन उनके वकील सामने आए और मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में सहयोग का भरोसा दिया। उनके वकील ने ये भी कहा कि ईडी जब चाहे बुलाए भले ही आज ही क्यों ना हो।

वाड्रा से पूछताछ कर रही टीम में ईडी के सात अधिकारी थे, डिप्टी डायरेक्टर राजीव शर्मा और एडिशनल डायरेक्टर रैंक के अधिकारी भी मौजूद थे जिस दौरान वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े 36 सवाल पूछे गए। हर फेज में करीब 9 सवालों से वाड्रा का सामना हुआ। वाड्रा से पूछताछ में सभी सवालों के जवाब लिखित में मांगे गए। खबर है कि 6 घंटे की पूछताछ में प्रवर्तन निदेशालय रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं है।

ईडी वाड्रा को पूछताछ के लिए आज दोबारा बुलाएगी क्योंकि वाड्रा ने लंदन में प्रॉपर्टी होने से साफ इनकार किया है लेकिन बीजेपी ने पूछताछ शुरू होने से पहले ही पूरे भरोसे के साथ ये डिटेल दे दिया कि लंदन में राबर्ट वाड्रा की कितनी संपत्ति हैं, कितने मैंशन हैं, कितने फ्लैट हैं। करीब 2 दर्जन मामलों में CBI और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी को वाड्रा की तरफ से भेजी गई कुछ ईमेल्स मिली हैं जिसमें उन्होंने लंदन में 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर की प्रॉपर्टी को कैसे रीडिजायन कराया है इसके इंस्ट्रक्शनस दिए थे।

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने भी मेल्स की कॉपी दिखाई और कहा कि ये ईमेल इस बात का सबूत है कि लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर में रॉबर्ट वाड्रा का मैंशन है। इन रिकॉर्ड को देखते हुए अब उनका कारोबार ही शक के घेरे में आ चुका है। हालांकि कांग्रेस इस पूरे मामले को सियासी प्रतिशोध बता रही है। अपने सियासी दुश्मनों को ये बताने के लिए कि वो पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं प्रियंका खुद पति को छोड़ने ईडी दफ्तर तक गई।

About Arun Kumar Singh

Check Also

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम  सिंह यादव           310x165

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम सिंह यादव

लोकसभा में पीएम मोदी की तारीफ चर्चा के केंद्र में है। दरअसल पीएम मोदी की …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.