Thursday , July 19 2018 [ 5:20 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / राजस्थान: हनुमान जन्मोत्शव के जुलूस पर अल्पसंख्यक बहुल इलाके में पथराव
[object object] राजस्थान: हनुमान जन्मोत्शव  के जुलूस पर अल्पसंख्यक बहुल इलाके में पथराव                 660x330

राजस्थान: हनुमान जन्मोत्शव के जुलूस पर अल्पसंख्यक बहुल इलाके में पथराव

    [object object] राजस्थान: हनुमान जन्मोत्शव  के जुलूस पर अल्पसंख्यक बहुल इलाके में पथराव                 300x152   राजस्थान में हनुमान जयंती के दिन (31 मार्च, 2018) धार्मिक जुलूस पर अल्पसंख्यक बहुल इलाके में पथराव करने का मामला सामने आया है। एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक दो समुदायों के बीच तब तनाव पैदा हो गया जब राजधानी जयपुर से करीब 250 किमी दूर जैतारण में धार्मिक जुलूस पर पथराव किया गया। किसी भी अप्रिय स्थिति को देखते हुए शहर में लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवाएं भी अगले आदेश तक बंद कर दी गई हैं।

       शुरुआती जानकारी के अनुसार विवाद तब पैदा हुआ जब हनुमान जयंती का जुलूस अल्पसंख्यक बहुल इलाका से गुजरा। इस दौरान कथित तौर जुलूस पर पथराव किया गया। एक अन्य पुलिस अधिकारी एनआरके रेड्डी ने एनडीटीवी को बताया कि घटना के बाद भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और पुलिस फोर्स का इस्तेमाल किया गया।

    रिपोर्ट के अनुसार पुलिस की इस कार्रवाई से गुस्साई भीड़ ने बाद में एक बस और ट्रैक्टर सहित आधा दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। अधिकारी ने आगे बताया कि सीनियर पुलिस अधिकारी (क्षेत्र के आईजीपी) हवा सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा दस्ता घटना स्थल पर पहुंच चुका है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Rajasthan: Patharon, violence erupted in minority-dominated area on procession of Hanuman Jayanti

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.