Wednesday , July 17 2019 [ 7:55 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी
राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी                 582x330

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी

लखनऊ, अरुण कुमार सिंह । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के दो नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में करीब 12 किलोमीटर का रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान मिले समर्थन से गदगद राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। रोड शो के दौरान जनता से ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चोर हैं” के नारे लगवाने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में मीडिया को संबोधित किया।    

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी

राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि इस देश का अगर कोई दिल है तो वो उत्तर प्रदेश है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ ही देश के अन्य राज्यों में अब हम फ्रंटफुट पर आकर खेलेंगे। हम उत्तर प्रदेश में अब कहीं पर भी बैकफुट पर नहीं खेलेंगे। अब हमको उत्तर प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है। हमको यहां पर एक बार फिर कांग्रेस की सरकार लाकर उत्तर प्रदेश को प्रगति तथा विकास की राह पर लाना है। यहां पर युवा के साथ किसान, गरीब, महिला तथा हर वर्ग बहुत परेशान है। हम उत्तर प्रदेश में अब कांग्रेस की सरकार लाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के सपनों को अब प्रियंका व ज्योतिरादित्य पूरा करके सबको दिखाएंगे। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ही सबका भला और विकास कर सकती है। कांग्रेस यूपी में पूरे दमखम और अपनी विचारधारा के लिए लड़ेगी।

राफेल को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम चौकीदार से एक-एक पैसे का हिसाब लेंगे। चौकीदार ने देश तथा प्रदेश के युवाओं को रोजगार नहीं दिया है। 2019 में तो हम विचारधारा की लड़ाई लड़ेगे। अभी तो एक तरफ तोडऩे और दूसरी तरफ जोड़ने की विचारधारा पर काम हो रहा है। मोदी ने इतना लूट के बाद भी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।

12 किलोमीटर लंबे रोड शो के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने एक बार फिर कहा कि कांग्रेस पार्टी देश के हर प्रदेश में फ्रंट फुट पर खेलेगी, बैकफुट पर नहीं। यह विचारधारा की लड़ाई है। उत्तर प्रदेश की जनता ने देख लिया है कि नरेंद्र मोदी ने 5 सालों में देश के लिए क्या किया है?

 लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी के इस रोड शो के बाद राहुल ने कहा कि ज़रूर सामने लोकसभा का चुनाव है, लेकिन लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन के बाद यूपी में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की सरकार बननी चाहिए। मोदीजी ने कहा था कि 56 इंच की छाती है और देश का में चौकीदार बनना चाहता हूं। लेकिन अखबार में आ गया कि चौकीदार राफेल मामले में रक्षा मंत्रालय के साथ-साथ फ्रांस की सरकार से समांतर मोल-भाव कर रहे थे।

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने का काम मैंने प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को आगे बढ़ाना है तो जमीनी नेताओं को आगे बढ़ाना होगा उनको नहीं जो हेलिकॉप्टर से चलते हों। उन्होंने कहा कि हर डील में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ एक क्लॉज होता है। उसमें होता है कि अगर डील में भ्रष्‍टाचार होता है तो भारत की सरकार कार्रवाई कर सकती है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने उस क्लॉज को हटाकर अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाला। देश की जनता से पैसा चोरी करने के लिए किया और यह बात देश के हर कौने में गूंज रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी के अंदर जो खोखलापन था, वो देश के सामने आ गया है। देश के युवाओं और किसानों को मालूम है कि चोकिदार चोर है। 15 लोगों को साढ़े लाख कर्जामाफ किया, किसानों का नहीं किया। युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने को कहा, लेकिन किसी को रोजगार नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यूपी में गठबंधन भी लड़ रहा है।

मैंने साफ बोला कि मैं मायावती और अखिलेश का आदर करता हूं, लेकिन यूपी में कांग्रेस पूरे दमखम से लड़ेगी और अपनी विचारधारा के लिए लड़ेगी, कांग्रेस पार्टी यूपी को बदलने के लिए लड़ेगी। कांग्रेस यूपी में पूरे दमखम और अपनी विचारधारा के लिए लड़ेगी।

इससे पहले सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी वाड्रा ने धमाकेदार कदम रखा । पार्टी के महासचिव का पद संभालने के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ पहंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। 

प्रियंका के एयरपोर्ट से रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद रथ पर सवार होकर उन्होंने रोड शो शुरू किया। रथ पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राज बब्बर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरपीएन सिंह, जितिन प्रसाद के साथ राजीव शुक्ला तथा अन्य दिग्गज कांग्रेसी सवार था। प्रियंका गांधी को देखकर खकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर गया।

रोड शो के दौरान लालबाग में राहुल गांधी ने नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। रोड शो के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश, अन्य राज्यों और वायुसेना से पैसा चुराया है। इस दौरान उन्होंने लोगों ने नारा लगवाया कि ”चौकीदार चोर है।”

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस देश का दिल है। अब तो यहां पर हम भी फ्रंट फुट पर खेलेंगे। सिंधिया जी, प्रियंका जी और मैं तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक यहां पर कांग्रेस की विचारधारा वाली सरकार नहीं बन जाती है। उन्होंने कहा कि अबकी बार, यूपी में कांग्रेस की सरकार। 

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है। यहां पर हम युवाओं की, गरीबों की, किसानों की सरकार लाएंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया।

रोड शो में ”बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी” के नारे लग रहे । प्रियंका की रैली में ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन तक दर्जन भर से अधिक के मोबाइल चोरी पाकेटमारी की सूचना भी है। प्रियंका गांधी व राहुल गांधी का रोड शो ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी व राहुल गांधी का फूल मालाओं से स्वागत किया।

कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के जय जय कार के लगाए नारे। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कल ही कहा था कि जब भी उत्तर प्रदेश आती हूं, मुझे अपने घर जैसा अहसास होता है। आप सभी का प्यार और अपनापन हमें शक्ति देता हैं। कल हम फिर आ रहे हैं आपके बीच।

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी Priya wel com

कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव का पद संभालने के साथ ही सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा के निशाने पर अब मिशन उत्तर प्रदेश है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा आज लखनऊ पहुंची। 

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राहुल गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोरदार स्वागत किया गया । सक्रिय राजनीति में पदापर्ण के बाद ही कांग्रेस में उम्मीद की नई किरण बनीं प्रियंका गांधी वाड्रा के जोरदार इस्तकबाल को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तैयार था।

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी Raga jyot pri

कांग्रेस के दफ्तर को दुल्हन की तरह सजाया गया । अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस कमेटी के दफ्तर तक सड़क के दोनों तरफ पोस्टर व होर्डिंग लगे । कोई भी कोना तक खाली नहीं था। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ आए राहुल गांधी का भी इतना जोरदार स्वागत नहीं किया गया था।

राहुल को दिल्ली नही यूपी चाहिए ,लोकसभा के समय विधान सभा की तैयारी py i ri ri

लखनऊ में उनके पहुंचने से पहले कांग्रेस दफ्तर को फूलों से सजा दिया गया था। इसके साथ ही प्रियंका-राहुल-ज्योतिरादित्य के बड़े बैनर-होर्डिंग लगाए गए।

प्रियंका गांधी के यूपी दौरे को लेकर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में भी ख़ूब जोश था। पूरे लखनऊ शहर को प्रियंका के पोस्टरों से पाट दिया गया । प्रियंका गांधी के रोड शो में सीतापुर के साथ ही अमेठी व रायबरेली से भी से कांग्रेसियों का दल लखनऊ पहुंच रहा है। लखनऊ की सड़कों पर लगे पोस्टरों में नए-नए नारों को भी लिखा गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने साथ शाहजहांपुर व सीतापुर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ पहुंचे । उनके साथ करीब पांच हजार लोग 30 बस व 50 बाइक पर लखनऊ पहुंचे हैं। जितिन प्रसाद भी प्रियंका गांधी के रोड-शो में शामिल हैं। 

राबर्ट वाड्रा ने दी बधाई

प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई दी। रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, तुम एक सच्ची दोस्त, परफेक्ट वाइफ और मेरे बच्चों के लिए बेस्ट मां साबित हुई हो। आज के दिन दुर्भाग्यपूर्ण राजनीतिक माहौल है, मुझे पता है तुम अपनी जिम्मेदारी को सही से निभाओगी. हम प्रियंका को देश के हवाले करते हैं। भारत की जनता इनका ध्यान रखे। 

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम 
कांग्रेस महासचिव लखनऊ में चार दिन के प्रवास पर पार्टी दफ्तर में नहीं, बल्कि वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रुकेंगी। वह हर रोज वीवीआईपी गेस्ट हाउस से कांग्रेस मुख्यालय जाएंगी। इस दौरान पार्टी के नए और पुराने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी।प्रियंका गांधी चार दिनों तक लखनऊ के प्रतिष्ठित होटल ताज में रुकेंगीं। इसको लेकर होटल ताज में भी काफी तैयारी की जा रही है। 

12 फरवरी
प्रियंका गांधी मोहनलालगंज और दोपहर बाद उन्नाव के पार्टी कार्यकतार्ओं से मिलेंगी। दोपहर के भोजन के बाद प्रियंका वाराणसी, गोरखपुर, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, चंदौली, गाजीपुर, धौरहरा, फतेहपुर और लखनऊ के कार्यकतार्ओं के साथ बैठक करेंगी।

13 फरवरी
बाराबंकी, कैसरगंज, बहराइच, बांसगांव, देवरिया, डुमरियागंज, कुशीनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, फैजाबाद, श्रावस्ती, गोण्डा और बस्ती के नेताओं और कार्यकतार्ओं से मिलेंगी।

14 फरवरी 
प्रियंका गांधी की मुलाकात सीतापुर, सलेमपुर, घोसी, आजमगढ़, लालगंज, मछलीशहर, जौनपुर, रॉबट्र्सगंज, मीरजापुर, भदोही, अंबेडकर नगर, बलिया और मिश्रिख के कार्यकतार्ओं से होगी।

About Arun Kumar Singh

Check Also

छह प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके एक मंझे हुए राजनेता हैं रामविलास पासवान Capture 21 310x165

छह प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके एक मंझे हुए राजनेता हैं रामविलास पासवान

रामविलास पासवान के राजनीतिक सफर की शुरुआत 1960 के दशक में बिहार विधानसभा के सदस्य …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.