Monday , April 22 2019 [ 9:36 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / मुख्यमंत्री ने काशी में टेंट सिटी और टीएफसी का लिया जायजा, आधी रात तक जांची योजनाएं
मुख्यमंत्री ने काशी में टेंट सिटी और टीएफसी का लिया जायजा, आधी रात तक जांची योजनाएं varanasi

मुख्यमंत्री ने काशी में टेंट सिटी और टीएफसी का लिया जायजा, आधी रात तक जांची योजनाएं

वाराणसी, रुपाली सक्सेना । मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार की शाम को आजमगढ से सीधे वाराणसी दो दिनी प्रवास के लिए पहुंचे। वह वाराणसी स्थित सर्किट हाउस ठहरने के बजाय सीधे प्रवासी भारतीय दिवस के लिए हरहुआ में बन रहे टेंट सिटी के लिए रवाना हाे गए। वहां उन्‍होंने आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही आवश्‍यक दिशा निर्देश अधिकारियाें को दिया। इसके बाद वह बडालालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर भी पहुंचे। यहां भी उन्‍होंने तैयारियों का जायजा लिया और कारोबारियों की सहूलियत को लेकर अधिकारियों संग विचार विमर्श किया। 

मुख्यमंत्री ने काशी में टेंट सिटी और टीएफसी का लिया जायजा, आधी रात तक जांची योजनाएं varanasi

हेल्पडेस्क उद्घाटन के बाद पहुंचे विश्वनाथ मंदिर

बाबा दरबार में बाहर से ही उत्तरी गेट से बाहर से दर्शन पूजन टेक नरायण उपाध्याय अर्चक ने करवाया। मन्दिर वहीं मुख्यकार्यपालक विशाल सिंह ने अंग वस्त्र व् प्रसाद भेट किया। इसके बाद रानी भवानी से बाहर आ कर गेट नम्बर तीन नीलकण्ठ पर गये और एक नजर में कॉरिडोर देखा फिर आगे खराब रास्तों से होते हुऐ गेट नम्बर दो सरस्वती फाटक पहुंचे जहां हेल्पडेस्क बनाया गया है। उसका भी फीता काट कर उद्घाटन किया। फिर गेट संख्‍या दो से होते हुए अंदर मन्दिर आफिस पहुंचे वहां पर कॉरिडोर को लेकर अधिकारियों से कुछ बातें की फिर वहां से निकल गये।

मुख्यमंत्री ने काशी में टेंट सिटी और टीएफसी का लिया जायजा, आधी रात तक जांची योजनाएं


    सीएम वाराणसी पहुंचे : आजमगढ में अपने संक्षिप्‍त कार्यक्रम के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ शाम पांच बजे अपने दो दिनी प्रवास पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी में मुख्‍यमंत्री ने जनवरी माह में काशी में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस को लेकर अधिकारियों से भी तैयारियों पर विचार विमर्श किया। देर रात मुख्य कार्यपालक अधिकारी के कार्यालय में मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर की समीक्षा की और बाबा दरबार गेट 2 पर बने हेल्पडेस्क का फीता काटा। वहीं पीएम के आगमन के मददेनजर तैयारियों को लेकर उन्‍होंने अधिकारियों को लंबित परियोजनाओं को जल्‍द पूरा करने की हिदायत भी दी।

    पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का जायजा : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की प्रगति का जायजा लेने सीएम योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार शाम साढे चार बजे आजमगढ पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वांचल के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। बेरोजगारों व नौजवानों को रोजगार मिलेगा। देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे के बन जाने से देश के बहुतायत इलाके जुड़ जाएंगे। 24 माह में इस कार्यं को हरहाल में पूर्ण करना है। तेज गति से काम हो रहा है। पूरी संभावना है कि हम समय से पूरा कर लेंगे। इसके दोनों तरफ गलियारा व कॉरिडोर बनेंगे।

बताया कि कार्यदायी संस्था को निर्देशित कर दिया गया है कि समय से कार्य पूरा करा ले। बिजली का तार, स्कूल, मंदिर व अन्य दधार्मिक स्थल को शिफ्ट कर ले। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आपराधिक तत्व अगर बाधा डालें तो सख्त कार्रवाई की जाए। किसानों काे समय से मुआवजा भी दे दिया जाय। आजमगढ़ में सीएम के दौरे के मददेनजर जिला प्रशासन और के अधिकारियों ने अपनी तैयारियां मुकम्‍मल कर रखी हैं। पीएम के ड्रीम प्रोजेक्‍ट के रूप में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे योजना भी शामिल है। लिहाजा सीएम योगी आदित्‍यनाथ इस मार्ग को लेकर भी निगरानी कर रहे हैं। देश की राजधानी को पूर्वांचल से जोड़ने की इस महत्‍वाकांक्षी योजना को लेकर शीर्ष स्‍तर पर भी खासी सक्रियता है। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.