Wednesday , April 24 2019 [ 5:28 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / अंतरिम बजट पर देशभर की प्रतिक्रया
अंतरिम बजट पर देशभर की प्रतिक्रया           559x330

अंतरिम बजट पर देशभर की प्रतिक्रया

अंतरिम बजट पर देशभर की प्रतिक्रया

मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर क्या है देशभर के लोगों की प्रतिक्रिया

बजट कैसा रहा और इस पर क्या है लोगों की प्रतिक्रिया यह जानने की कोशिश की सर्चिंग आईज एवं यूपी जागरण न्यूज़  ने. यहां हम देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों की बजट पर प्रतिक्रिया बता रहे हैं.

नई दिल्ली/लखनऊ -रमेश सिंह/मनाक्षी वर्मा/देवेश सिंह : मोदी सरकार ने शुक्रवार को अपना छठा और अंतरिम बजट पेश किया है. इस बजट में किसानों, मजदूरों और मध्यम वर्ग के लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है. बजट कैसा रहा और इस पर क्या है लोगों की प्रतिक्रिया यह जानने की कोशिश की एबीपी न्यूज ने. यहां हम देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों की बजट पर प्रतिक्रिया बता रहे हैं.

बजट के बारे में नोएडा के लोगों का कहना है कि अच्छा बजट पेश किया गया है. इन लोगों ने कहा कि आम लोगों को नजर में रखते हुए बजट पेश किया गया है. इससे सभी को फायदा होगा. दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में सुबह के सैर करने आए लोगों का कहना है कि बजट में ज्यादातर लोगों को टैक्स में छूट मिली है. इससे लोगों में खुशी है.

 बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए जयपुर के लोगों का कहना है कि यह पूरी तरह चुनावी बजट है. इन लोगों ने कहा कि आयकर छूट का लाभ सिर्फ पांच लाख रुपए तक की आय वाले लोगों को मिलेगा. इनका कहना है कि बैंक ब्याज की छूट भी सिर्फ महिलाओं को दी गई है. जयपुर के लोगों का कहना है कि यह राजनीतिक बजट है और चुनावी फायदे के लिए पेश किया गया है.

प्रयागराज के लोगों ने मोदी सरकार के अंतरिम बजट को सराहा है. हालांकि, वहां के कुछ लोगों ने यह भी कहा कि बजट में लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है. प्रयागराज में लोगों ने बजट को चुनावी भी बताया है. गाजियाबाद के लोग बजट में मिली टैक्स छूट से खुश हैं.

जम्मू कश्मीर के लोगों ने भी बजट पर खुशी जाहिर की है. यहां के लोगों का कहना है कि मोदी सरकार ने जो किया वह बाकी सरकारें कई सालों तक नहीं कर सकी है. यहां लोगों ने कहा कि बजट में मध्यम वर्ग, किसान, रिटायर्ड लोगों का ध्यान रखा गया है.

मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर पटना के लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया है. पटना के एसके पुरी इलाके में लोगों का कहना है कि बजट के प्रावधानों से मध्यम वर्ग के लोग खुश हैं. वहीं, लोगों का कहना है कि गरीब लोगों के पास जमीन नहीं है जिससे लोगों को किसानों के लिए घोषित की गई कैश ट्रांसफर योजना का लाभ नहीं मिलेगा.

मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर गुजरात के राजकोट के उद्योगपतियों, बिल्डर और नौकरी वर्ग वाले लोगों ने कहा कि बजट में सभी का ध्यान रखा गया है. वहीं, वडोदरा के लोगों का कहना है कि बजट अच्छा है. नौकरी वाले लोगों ने टैक्स छूट का स्वागत किया है. यहां के लोगों ने किसानों के लिए कैश ट्रांसफर स्कीम, गरीबों के लिए पेंशन योजना का स्वागत किया है.

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.