Wednesday , November 14 2018 [ 4:53 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने में जन सहभागिता आवश्यक: मुख्यमंत्री
[object object] वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने में जन सहभागिता आवश्यक: मुख्यमंत्री        660x330

वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने में जन सहभागिता आवश्यक: मुख्यमंत्री

15 अगस्त, 2018 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर
प्रदेश में 9 करोड़ पौधे रोपित किए जाएंगे!जन्म दिन, विवाह समारोह आदि मांगलिक अवसरों
पर पौधा रोपण हेतु लोगों को प्रेरित किया जाए !पौधे लगाते समय प्रत्येक जिले में लोगों
को सेल्फी लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाय! मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त, 2018
को 9 करोड़ पौधों के रोपण के सम्बन्ध में समीक्षा की!

लखनऊ: 10 अगस्त, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां शास्त्री भवन में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त, 2018 को 9 करोड़ पौधों के रोपण के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने निर्धारित लक्ष्यों को समय से पूरा करें और और यह भी सुनिश्चित करें कि जो पौधे लगाए जाएं, उनकी पूरी देखभाल व सुरक्षा हो। उन्होंने कहा कि एक ही दिन इन 9 करोड़ पौधों का रोपण वन विभाग, अन्य विभागों व जन सहभागिता से किया जाएगा।
         [object object] वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने में जन सहभागिता आवश्यक: मुख्यमंत्री        300x125मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने में जन सहभागिता आवश्यक है। इसके लिए जरूरी है कि लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि ‘एक व्यक्ति-एक वृक्ष’ के संकल्प को लेकर इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस वृहद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आवश्यक है कि वृक्षारोपण कार्यक्रम की ब्राण्डिंग की जाए। लोगों को जागरूक करने के लिए प्रकृति संरक्षण के सम्बन्ध में स्लोगन लगवाए जाएं।
मुख्यमंत्री जी ने कुपोषित महिलाओं एवं बच्चों के सन्दर्भ में सहजन का पौधा लगाए जाने की आवश्यकता जतायी। उन्होंने कहा कि जन्म दिन, विवाह समारोह आदि मांगलिक अवसरों पर पौधा रोपण हेतु लोगों को प्रेरित किया जाए। साथ ही, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना सहित विभिन्न शासकीय योजनाओं के लाभार्थियों को भी वृक्षारोपण अभियान से जोड़ा जाए। उन्हांेंने कहा कि पौधे लगाते समय प्रत्येक जिले में लोगों को सेल्फी लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाए। जनपदवार बेस्ट सेल्फी लेने वाले व्यक्ति को 02 अक्टूबर को गांधी जयन्ती के अवसर पर पुरस्कृत किया जाए।
इस अवसर पर वन मंत्री श्री दारा सिंह चैहान, सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा, मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.