Friday , January 24 2020 [ 11:57 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / अभी रियल करना है, पहले तो प्रैक्टिस थी: प्रधानमंत्री
अभी रियल करना है, पहले तो प्रैक्टिस थी: प्रधानमंत्री unnamed 506x330

अभी रियल करना है, पहले तो प्रैक्टिस थी: प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से आप लोग किसी प्रयोग के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तहत काम करते हैं और बाद में रियल काम करते हैं,ठीक वैसे ही अभी तो पायलट प्रोजेक्ट पर काम हुआ है,अभी रियल करना बाकी है। अभी तो ये प्रैक्टिस था। इन शब्दों और बयान के जरिए वो बहुत कुछ गए। दोनों सिरों से खुला हुआ एक ऐसा बयान जिसकी व्याख्या हर कोई अपने हिसाब से करता है।

पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के विज्ञान भवन में वैज्ञानिकों को संबोधित कर रहे थे। उस संबोधन में उन्होंने तकनीकी शब्दावली के जरिए इशारों इशारों में कई लोगों को संदेश दे दिया।

नई दिल्ली: कहते हैं कि हर शब्द अपने आप में महत्व रखता है। लेकिन शब्दों का असर और कारगर तब नजर आता है जब किसी खास मौके पर हम अपनी बातों को कहते हैं। बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी नेशनल यूथ पार्लियामेंट को संबोधित कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण ये नहीं है कि जब आप कहीं कुछ कह रहे होते हैं या किसी से मिलते हैं तो किस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। शब्द महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन जब आप अपनी बात को समझाने में कामयाब हो जाते हैं तो आपका व्यक्तित्व और प्रभावशाली हो जाता है। ये बयान मंगलवार का था लेकिन इशारों इशारों में अपनी सरकार की कामयाबी का जिक्र करते हुए विपक्ष पर निशाना भी साध रहे थे। 

अभी रियल करना है, पहले तो प्रैक्टिस थी: प्रधानमंत्री unnamed

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को विज्ञान भवन में शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार समारोह में वैज्ञानिकों को संबोधित कर रहे थे। उस दौरान इशारों इशारों में वो बहुत कुछ गए जिसका आप अलग अलग अंदाज में व्याख्या कर सकते हैं कि क्या वो इंडियन एयरफोर्स के पायलट के बारे में बात कर रहे थे या उनका बयान सिर्फ शोध क्षेत्र से जुड़ा हुआ था।

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की गई थी। भारतीय सेना के जांबाज पायलटों ने उस घुसपैठ को नाकाम कर दिया। लेकिन हवाई भिड़ंत में एक पायलट पीओके में दाखिल हुआ जिसे पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया। भारतीय पायलट के पाकिस्तान के कब्जे में जाने के बाद भी भारत सरकार ने साफ कर दिया कि अगर पाकिस्तान को लगता है कि वो इस मुद्दे पर भारत सरकार के साथ सौदा करेगा तो भारत नहीं झुकेगा

पाकिस्तान पर भारत का दबाव काम आया और गुरुवार को पाकिस्तान की संसद में पीएम इमरान खान ने खुद घोषणा की भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति और सद्भाव के साथ आगे बढ़ना चाहता है। उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए पाक सरकार ने ये अहम फैसला किया है

About Arun Kumar Singh

Check Also

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री Capture 13 310x165

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, कम्बल वितरण, गोवंश, रैन बसेरों की व्यवस्थाओं के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.