Sunday , January 20 2019 [ 11:34 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / गरीब गर्भवती महिला ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म
गरीब गर्भवती महिला ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म              489x330

गरीब गर्भवती महिला ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म

कटनी:  मध्य प्रदेश के कटनी में गरीबी से तंग आकर नौ महीने की एक गर्भवती महिला ने कथित रूप से पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसी दौरान उसका प्रसव हो गया और नवजात शिशु नाल में फंसकर अपनी मृत मां के पैरों से लटकता हुआ जिंदा मिला। वह स्वस्थ है। मौके पर पहुंची सब इंस्पेक्टर कविता साहिनी ने शुक्रवार को बताया कि कटनी न्यू जंक्शन पुलिस स्टेशन इलाके में संतोष ठाकुर की पत्नी लक्ष्मी ने अपने घर में मवेशियों की बाड़े में फांसी लगा कर आत्महत्या की ली।

       वह नौ महीने की गर्भवती थी। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार सुबह संतोष ने लक्ष्मी को फांसी पर लटकते हुए देखा। उसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ को बुलाया। महिला को फंदे से नीचे उतारा गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा और बच्चे को कटनी जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वह स्वस्थ है। संतोष खेतिहर मजदूर है।

गरीब गर्भवती महिला ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म

उन्होंने कहा,‘जब मैं मौके पर पहुंची, उस वक्त लक्ष्मी मर चुकी थी। उसी बीच मैंने अचानक देखा कि उसके पैरों से लटकता हुआ जिंदा एक नवजात बच्चा है, जो मृत महिला के गर्भनाल में जुड़ा हुआ था और उसके पैरों से लटका हुआ था।’

कविता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अत्यधिक गरीबी के चलते महिला ने आत्महत्या की है। इस महिला का यह पांचवां बच्चा है। अत्यधिक गरीबी के चलते वह अपने बच्चों का लालन-पालन ठीक से नहीं कर पा रही थी।

About Arun Kumar Singh

Check Also

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी              1 310x165

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी

हजीरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजीरा  (सूरत) में शनिवार को एल एंड टी के आर्मर्ड …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.