Tuesday , September 17 2019 [ 9:55 AM ]
Breaking News
Home / विविध / अध्यात्म एवं राशिफल / शुक्र संवारेंगे इन सात राशियों की किस्मत, जानें अपनी भी राशि का हाल जाने आचार्य रुपाली सक्सेना से
शुक्र संवारेंगे इन सात राशियों की किस्मत, जानें अपनी भी राशि का हाल जाने आचार्य रुपाली सक्सेना से IMG 20190423 WA0157 1 660x330

शुक्र संवारेंगे इन सात राशियों की किस्मत, जानें अपनी भी राशि का हाल जाने आचार्य रुपाली सक्सेना से

दिनांक : 25 Apr 2019

शुक्र संवारेंगे इन सात राशियों की किस्मत, जानें अपनी भी राशि का हाल जाने आचार्य रुपाली सक्सेना से IMG 20190423 WA0157 1 1019x1024

आचार्य रुपाली सक्सेना(ज्योतिष,वास्तु  एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
987069229

तिथि : कृष्ण पक्ष षष्ठी
नक्षत्र : पूर्वाषाढ़ा 
योग : सिद्धि
करण : वणिज 
सूर्योदय : 06:15 
सूर्यास्त : 18:58 

मेष    
आज आपकी अधिकांश योजनाएं क्रियान्वित होंगी। आपका ध्यान कार्य में केंद्रित रहेगा। योजनाओं को सफल बनाने के लिए आप सहकर्मियों का अधिकतम समर्थन पाने का प्रयास करेंगे।  व्यापारी अपनी प्रखर सोच के लिए प्रशंसा एव सम्मान के पात्र बनेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित महसूस करेंगे और आप संपत्ति या संप्रेषण में निवेश कर सकते हैं। छोटी यात्राओं और पारिवारिक छुट्टी बितानें के लिए यह एक अच्छी अवधि है। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक आनंदमय होगा। सामाजिक रूप से आप सक्रिय रहेंगे। अगर आप अविवाहित हैं, तो आप शादी करने पर विचार करेंगे।

वृष
व्यावसायिक सन्दर्भ में आज आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। समय पर ढंग से चीजों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना होगा। जल्दबाजी में निर्णय न लें और जोखिम भरे उपक्रमों से बचें। आपकी सेहत या फिर किसी करीबी के कारण थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सेहत पर पूरा ध्यान दें और व्यायाम करें। यात्रा बहुत सार्थक रहेगी। मित्र और शुभचिंतक आपका समर्थन करेंगे। 

मिथुन
आज भाग्य आपके साथ है। आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं, जो आने वाले समय में आपके लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप परिजनों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। यह एक मनोरंजक यात्रा होगी और इससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी।

कर्क    
यह खुद को स्थापित करने का अच्छा समय है। बाधाएं और मुश्किलें भी अब दूर होने लगेंगी। सोचने के बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी। आप अपनी बुद्धि और कौशल से अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकल जाएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप राजनीतिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं। व्यवसाय विस्तार के लिए यह समय अच्छा है। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, लेकिन अनावश्यक खर्च आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। आप परिवार और दोस्तों के समर्थन का आनंद लेंगे।

सिंह
आपको जल्द ही घर में किसी नए सदस्य के आने के बारे में अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। वह आपका भरपूर सहयोग करेगा। घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। अगर आप विदेश यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो उत्तम समय है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी किन्तु आप पैसों की बर्बादी करने से बचे रहेंगें। प्रेम संबंधों में बात का बतंगड़ न बनाएं और अहंकार से बचें। आप में से कुछ का स्वास्थ्य आज नरम—गरम रह सकता है।कन्या
प्रेम संबंधों के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। भावनाओं में ना बहें और किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन जाए। समय कमज़ोर चल रहा है, अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाए रखें। नए और बड़े निवेश से बचें। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, परन्तु यह अल्पकालिक है अतः स्वविवेक से काम लें और क्रोध में आकर संबंधों को ख़राब ना करें। पिता से संबंध यदि किसी भी कारण से बिगड़े हुए हों, तो उसे सुधारें।

तुला    
आज आपको अपने जीवनसाथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से  मिलेगा। इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी। ऐसे समय में बेहतर होगा कि अपनी कमजोरियों को किसी के आगे ना बताएं चाहे वह कितना भी करीबी क्यों ना हो। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को ना होने दें। नौकरी बदलने का ख़याल अभी छोड़ दें। आर्थिक पक्ष यथावत रहेगा। आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ मामूली परेशानी हो सकती है। 

वृश्चिक
यह मिश्रित परिणामों वाला दिन है, लेकिन व्यापक स्तर पर चीजें आपके पक्ष में होंगी। कार्य स्थल पर बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। खर्च बढ़ेंगे। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि यात्रा आवश्यक है, तो अपने सामान की देखभाल करें क्योंकि कुछ नुकसान होने की संभावना है। अगर आप अपने बच्चे की नौकरी या शादी को लेकर चिंतित हैं, तो अब समय आपके पक्ष में है। आपको समय-समय पर दोस्तों की मदद मिलती रहेगी।

धनु  
आज परिणाम आपके पक्ष में होंगे। आप भावनात्मक रूप से अलग-थलग महसूस कर सकते हैं और इससे पार पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। निर्यात और आयात से जुड़े लोगों के लिए यात्रा संभव है। 

मकर
आज व्यावसायिक संदर्भ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। किन्तु आमदनी में बढ़ोत्तरी संभव है। वैवाहिक जीवन सुखद एवम् अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। आपका दिमाग धार्मिक क्रियाकलापों एवं जीवन संबंधी उच्च दर्शन की ओर भी आकृष्ट हो सकता है। 

कुंभ
व्यावसायिक सन्दर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए  अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकतें हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण    हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

मीन
आज आपके समूह से जुड़े हुए सहकर्मियों के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए वहां सावधानी से चलाएं।

About Arun Kumar Singh

Check Also

दिग्गज वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन qq 310x165

दिग्गज वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन

देश के दिग्गज वकीलों में शुमार राम जेठमलानी का 95 वर्ष की उम्र में निधन …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.