Monday , October 15 2018 [ 9:20 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / वृक्षारोपण करने से प्रदूषित पर्यावरण से मिलेगी मुक्ति – लोकेश वरुण 
[object object] वृक्षारोपण करने से प्रदूषित पर्यावरण से मिलेगी मुक्ति – लोकेश वरुण  1 660x330

वृक्षारोपण करने से प्रदूषित पर्यावरण से मिलेगी मुक्ति – लोकेश वरुण 

 
  जौनपुर !सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लोकेश वरुण ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अजय त्यागी के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लोगों को जागरुक किए जाने एवं विधिक जानकारी प्रदान करने हेतु सचिव लोकेश वरुण की अध्यक्षता में ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान सिद्दीकपुर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
     [object object] वृक्षारोपण करने से प्रदूषित पर्यावरण से मिलेगी मुक्ति – लोकेश वरुण  1 300x150 [object object] वृक्षारोपण करने से प्रदूषित पर्यावरण से मिलेगी मुक्ति – लोकेश वरुण  2 300x150इस अवसर पर सचिव ने प्रशिक्षार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज समाज में व्याप्त प्रदूषण को लेकर हमें जागरूक होना पड़ेगा ताकि आने वाली संततियों को एक स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त समाज दे सके। इसके लिए हमें कुछ विशेष करने की आवश्यकता नहीं है बस हम यह संकल्प ले लें कि हर व्यक्ति एक वृक्षारोपण अवश्य करें।
     इसके लिए हम अपने जन्मदिन को ही चुन सकते हैं और यदि हर व्यक्ति इस अवसर पर एक वृक्षारोपण करें तो आने वाले कल में प्रदूषित पर्यावरण से मुक्ति मिल जाएगी। रिटेनर लायर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मनोज वर्मा द्वारा इस संदर्भ में भारतीय संविधान के अनुच्छेद 51 ए (जी) की चर्चा करते हुए बताया कि प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य है कि पर्यावरण को संरक्षित करने का कारगर कदम उठाएं और प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले प्रदूषण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाएं। कार्यक्रम का संचालन निदेशक आरएसईटीआई (ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान) पंकज मिश्रा द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रशिक्षक अभिषेक कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लोकेश वरुण द्वारा प्रशिक्षण संस्थान के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया गया। pollution  will get environment  from the Plantation  – Lokesh Varun

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] 68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी exam 310x165

68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी

    इलाहाबाद,वरिष्ठ संवाददाता, !परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.