Saturday , April 20 2019 [ 10:09 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / पीएम मोदी का मिशन नॉर्थ-ईस्ट: अरुणाचल को देंगे पहले एयरपोर्ट की सौगात
पीएम मोदी का मिशन नॉर्थ-ईस्ट: अरुणाचल को देंगे पहले एयरपोर्ट की सौगात pm 658x330

पीएम मोदी का मिशन नॉर्थ-ईस्ट: अरुणाचल को देंगे पहले एयरपोर्ट की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन नॉर्थ ईस्ट पर हैं। आज प्रधानमंत्री उत्तर पूर्व के तीन राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम और त्रिपुरा का दौरा करेंगे।
पीएम मोदी का मिशन नॉर्थ-ईस्ट: अरुणाचल को देंगे पहले एयरपोर्ट की सौगात pm
प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन नॉर्थ ईस्‍ट पर हैं। आज प्रधानमंत्री उत्‍तर पूर्व के तीन राज्‍यों अरुणाचल प्रदेश, असम और त्रिपुरा का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे में सबसे महत्‍वपूर्ण पड़ाव अरुणाचल प्रदेश होगा, जहां वे राज्‍य के पहले हवाई अड्डे की आधारशिला रखेंगे। बता दें कि कल प्रधानमंत्री छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ और पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी गए थे, जहां उन्‍होंने जनसभाओं को संबोधित किया था। 

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री आज सबसे पहले चीन सीमा से सटे अरुणाचल प्रदेश जाएंगे। जहां वे 10 बजे एक आम सभा को संबोधित करेंगे। अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई अहम परियोजनाओं की नींव रखेंगे। पीएम मोदी ईटानगर के समीप होल्लोंगी में ग्रीन फील्ड हवाईअड्डे की नींव रखेंगे। 

प्रधानमंत्री राज्य में 110 मेगावाट की हाइड्रो इलेक्ट्रिक परियोजना, दूरदर्शन के अरुण प्रभा चैनल और 50 स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा लोहित जिले के तेजू में एक रेट्रोफिटिड हवाईअड्डे का भी उद्घाटन करेंगे। मोदी ईटानगर के समीप जोट में फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान और सात इलेक्ट्रिक सब स्टेशनों की नींव भी रखेंगे। वह सेला सुरंग की नींव भी रखेंगे। साथ ही सौभाग्य योजना के तहत राज्य में 100 फीसदी घरों में बिजली पहुंचने की घोषणा भी करेंगे।

चाकचौबंद सुरक्षा 

ईटानगर से मोदी का असम और त्रिपुरा जाने का कार्यक्रम है। डीजीपी एस बी के सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय अर्द्धसैन्य बलों के बड़े दलों ने बुधवार से राजधानी ईटानगर में सुरक्षा जाल बिछाया है और अवांछित तत्वों को प्रवेश से रोकने के लिए सभी जांच चौकियों पर आगंतुकों की व्यापक तलाशी ली जा रही है। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.