Thursday , April 18 2019 [ 6:25 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाक का कुबूलनामा : जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहा है हाफिज सईद
पाक का कुबूलनामा : जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहा है हाफिज सईद hafiz saeed 1494750598 640x330

पाक का कुबूलनामा : जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहा है हाफिज सईद

   vbnews.in , लाहौर     पाकिस्तान के गह मंत्रालय ने न्यायिक समीक्षा बोर्ड से कहा है कि मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात—उद—दावा का सरगना हाफिज सईद एवं उसके चार साथियों को जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने के लिए हिरासत में लिया गया। सईद कल बोर्ड के समक्ष पेश हुआ और उसने बताया कि पाकिस्तान सरकार ने कश्मीरियों की आवाज बुलंद करने से रोकने के लिए उसे हिरासत में लिया।

  Image result for हाफिज सईद  पाक का कुबूलनामा : जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहा है हाफिज सईद hafiz saeed 54826fb2aedb4 exl    बहरहाल, गह मंत्रालय ने उसकी दलीलों को खारिज कर दिया और तीन सदस्यीय बोर्ड से कहा कि सईद और उसके चार साथियों को जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने के लिए हिरासत में लिया गया।

      न्यायमूर्ति एजाज अफजल खान (सुप्रीम कोर्ट), न्यायमूर्ति आएशा ए मलिक (लाहौर हाई कोर्ट) और न्यायमर्ति जमाल खान मंदोखैल (बलूचिस्तान हाई कोर्ट) की मौजूदगी वाले बोर्ड ने मंत्रालय को निदेर्श दिया कि वह सईद और उसके चार साथियों —जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद, अब्दुल्ला उबैद और काजी कासिफ नियाज को हिरासत में लिए जाने को लेकर 15 को होने वाली अगली सुनवाई पर पूरा रिकॉर्ड सौंपे।

       बोर्ड ने यह भी कहा कि अगली सुनवाई पर पाकिस्तान के एटॉनीर् जनरल खुद उपस्थित हों। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच सईद और उसके चार साथियों को बोर्ड के समक्ष पेश किया था। इस मौके पर सईद के समर्थक अदालत के बाहर जमा थे।

       सईद के वकील एके डोगर भी मौजूद थे, लेकिन लश्कर—ए—तैयबा के संस्थापक ने अदालत के समक्ष खुद ही अपनी दलील रखने का फैसला किया। उसने कहा,  सरकार की ओर से मेरे के खिलाफ लगाए गए आरोप किसी सरकारी संस्था द्वारा कभी साबित नहीं हुए। कश्मीर की आजादी के लिए आवाज बुलंद करने और कश्मीर मुददे पर सरकार की कमजोर नीति की आलोचना करने की वजह से मेरे संगठन और मुक्षे निशाना बनाया गया है।

Pakistan’s Kubolanama: terrorism is spreading in the name of Jihad, Hafiz Saeed

About Arun Kumar Singh

Check Also

महबूबा मुफ्ती ने हमे तो ब्लॉककरदिया, लेकिन देश के 130 करोड़ लोगों को कब तक करेंगी ब्लॉक- गौतम गंभीर Capture 11 244x165

महबूबा मुफ्ती ने हमे तो ब्लॉककरदिया, लेकिन देश के 130 करोड़ लोगों को कब तक करेंगी ब्लॉक- गौतम गंभीर

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए गौतम …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.