Wednesday , January 22 2020 [ 7:17 AM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / सुंजवान हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ, चुकानी पड़ेगी कीमत-रक्षा मंत्री
सुंजवान हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ, चुकानी पड़ेगी कीमत-रक्षा मंत्री Capture 660x276

सुंजवान हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ, चुकानी पड़ेगी कीमत-रक्षा मंत्री

जम्मू : जम्मू के सुंजवान में सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है. यह बात रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही. उन्होंने कहा कि हमले में पाकिस्तान का हाथ है. पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. रक्षा मंत्री हमले के बाद हालात का जायजा लेने सुंजवान पहुचीं. इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात की.

    सुंजवान हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ, चुकानी पड़ेगी कीमत-रक्षा मंत्री Capture 300x125   रक्षा मंत्री ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकी अजहर मसूद के जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. एकत्र किये गये सभी प्रमाण संकलित किये गये हैं. निश्चित रूप से उन्हें पाकिस्तान को दिया जायेगा. दस्तावेज देने के बाद भी पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की है. रक्षा मंत्री ने कहा, पाकिस्तान को बार-बार बताया जाता है, सबूत दिये जाते हैं कि हमलों के पीछे उसी का हाथ है, लेकिन उस पर कोई असर नहीं होता. इंटेलीजेंस इनपुट से पता चला है कि आतंकियों को सीमा पार बैठे हेंडलर्स से निर्देश मिल रहे थे. एनआईए सबूतों की जांच करेगी. रक्षा मंत्री ने कहा, पाकिस्तान अब आतंकवाद को पीर पंजाल रेंज के आगे फैला रहा है और भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. भारत का काउंटर टेररेज्म प्लान पहले ही अमल में लाया जा चुका है.

      उन्होंने कहा कि सुंजवान में हुए आतंकवादी हमले में एक नागरिक सहित छह जवान मारे गये, जबकि तीन आतंकवादियों का मार गिराया गया. उन्होंने कहा कि शिविर में चार आतंकवादियों के घुसने की खबर थी, लेकिन चौथे आतंकवादी का पता नहीं चला. उन्होंने कहा, चौथा आतंकवादी एक मार्गदर्शक रहा होगा और कैंप क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाया होगा. 

      रक्षा मंत्री सेना के सुंजवान शिविर पर आतंकी हमले में घायल लोगों से मिलने सेना के अस्पताल भी गयीं. निर्मला ने संवाददाताओं से कहा कि मैं जम्मू के सेना अस्पताल में घायलों से मिली और उनका हालचाल पूछा. निर्मला को सुंजवान में हुए आतंकी हमले के बीच सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस संबंध में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात की. रक्षा मंत्री ने कहा है कि देशभर में जितने भी सेना के कैंप हैं उसके साथ बनी बस्तियों और घरों का सर्वे कराया जा रह है.

About Arun Kumar Singh

Check Also

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री Capture 13 310x165

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, कम्बल वितरण, गोवंश, रैन बसेरों की व्यवस्थाओं के …

Copyright © 2017, All Right Reversed.