Saturday , February 24 2018 [ 10:01 AM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाकिस्तान में अब आतंकी संगठनों की खैर नहीं, राष्ट्रपति ममनून हुसैन
pakistan is no longer a terrorist organization, president mamnoon hussain पाकिस्तान में अब आतंकी संगठनों की खैर नहीं,  राष्ट्रपति ममनून हुसैन 2018 2largeimg12 Feb 2018 162241242 650x330

पाकिस्तान में अब आतंकी संगठनों की खैर नहीं, राष्ट्रपति ममनून हुसैन

     इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने एक ऐसे अध्यादेश पर हस्ताक्षर किये हैं जिसका उद्देश्य संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) द्वारा प्रतिबंधित व्यक्तियों और लश्कर-ए-तैयबा, अल-कायदा तथा तालिबान जैसे संगठनों पर लगाम लगाना है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार अध्यादेश आतंकवाद निरोधक अधिनियम (एटीए) की एक धारा में संशोधन करता है और अधिकारियों को यूएनएससी द्वारा प्रतिबंधित व्यक्तियों और आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने, उनके कार्यालयों तथा बैंक खातों को सील किये जाने का अधिकार प्रदान करता है.
pakistan is no longer a terrorist organization, president mamnoon hussain पाकिस्तान में अब आतंकी संगठनों की खैर नहीं,  राष्ट्रपति ममनून हुसैन 2018 2largeimg12 Feb 2018 162241242 300x185
     सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण (एनएसीटीए) ने इस नये कदम की पुष्टि करते हुए कहा कि गृह मंत्री, वित्त मंत्री और विदेश मंत्री के साथ-साथ एनएसीटीए की आतंकवाद वित्तपोषण विरोधी (सीएफटी) इकाई इस मामले पर एक साथ मिलकर काम कर रही है. राष्ट्रपति भवन में एक अधिकारी ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि कानून है, लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार करते हुए कहा कि रक्षा मंत्रालय अधिसूचित प्राधिकरण है.

    अधिकारी ने कहा, ‘संबंधित मंत्रालय इसे अधिसूचित करेगा और इस पर प्रतिक्रिया देगा.’ यूएनएससी की प्रतिबंधित सूची में अल-कायदा, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, लश्कर-ए-झांगवी, जमात-उद-दावा, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ), लश्कर-ए-तैयबा और अन्य शामिल हैं. पिछले वर्ष दिसंबर में सरकार ने हाफिज सईद से संबंधित दो संगठनों जमात-उद-दावा और एफआईएफ पर नियंत्रण करने की योजना बनायी थी और ऐसा माना गया था कि इस संबंध में एक कार्ययोजना सौंपी गयी है. वर्ष 2005 में यूएनएससी प्रस्ताव 1267 के तहत लश्कर-ए-तैयबा को एक प्रतिबंधित संगठन घोषित किया था.

About Arun Kumar Singh

Check Also

पाक हैलिकॉप्टर ने किया वायुसीमा नियम उल्लंघन, LoC के 300 मीटर नजदीक आया Capture 2 310x165

पाक हैलिकॉप्टर ने किया वायुसीमा नियम उल्लंघन, LoC के 300 मीटर नजदीक आया

     पाकिस्तानी हैलिकॉप्टर ने बुधवार को वायुसीमा क्षेत्र का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.