Saturday , July 20 2019 [ 12:58 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / चीन पहुंचे इमरान खान की हुई जमकर बेइज्जती
चीन पहुंचे इमरान खान की हुई जमकर बेइज्जती Capture 21 660x330

चीन पहुंचे इमरान खान की हुई जमकर बेइज्जती

बीजिंग में आयोजित वेल्ट एंड रोड समिट में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चार दिवसीय दौरे पर चीन पहुंचे लेकिन यहां उनका जिस तरह स्वागत हुआ उसे लेकर पाकिस्तान के लोगों का गुस्सा चरम पर है।

चीन पहुंचे इमरान खान की हुई जमकर बेइज्जती Capture 21

दिल्ली: बीजिंग में आयोजित वेल्ट एंड रोड समिट में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चार दिवसीय दौरे पर चीन पहुंचे लेकिन यहां उनका जिस तरह स्वागत हुआ उसे लेकर पाकिस्तान के लोगों का गुस्सा चरम पर है। दरअसल पाकिस्तानी पीएम के स्वागत के लिए कोई बड़ा अधिकारी या नेता नहीं पहुंचा और उनका स्वागत बीजिंग की म्यूनिसिपल कमेटी की डिप्टी सेक्रेट्री जनरल ली लिफेंग ने किया। चीन को अपना जिगदी दोस्त कहने वाले इमरान के इस स्वागत पर पाकिस्तान की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन के चार दिवसीय दौरे पर जाने से पहले कहा था कि चीन उनका सबसे करीबी दोस्त है और भाई है। वो अपने अच्छे दोस्त राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने के लिए उत्सुक हैं। 

इसके बाद पाकिस्तानी पीएम और उनके साथ पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद भी एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान खुद इमरान खान भी यह देखकर सन्न रह गए कि उनका स्वागत करने के लिए चीन सरकार का न तो कोई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद था न ही सरकार का कोई प्रतिनिधि।

पाकिस्तानी पीएम के साथ कार्यक्रम में शामिल होने रेलमंत्री राशिद अहमद, जलमंत्री मोहम्मद फैसल वावडा, वित्तीय सलाहकार डॉ. अब्दुल हाफिज शेख समेत कई मंत्री भी चीन के दौरे पर पहुंचे हैं। इस सब के बीच जहां पाकिस्तानी पीएम इमरान खान चीन से अपनी दोस्ती के गुणगान करते नहीं थक रहे थे, वहीं चीन पहुंचने पर उनके स्वागत से जहां इमरान को धक्का लगा है, वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी छवि भी खराब हुई है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

छह प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके एक मंझे हुए राजनेता हैं रामविलास पासवान Capture 21 310x165

छह प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके एक मंझे हुए राजनेता हैं रामविलास पासवान

रामविलास पासवान के राजनीतिक सफर की शुरुआत 1960 के दशक में बिहार विधानसभा के सदस्य …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.