Friday , November 16 2018 [ 1:49 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / पद्मावती विवाद ! फिल्म रिलीज के विरोध में आये हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज
पद्मावती विवाद ! फिल्म रिलीज के विरोध में आये  हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज

पद्मावती विवाद ! फिल्म रिलीज के विरोध में आये हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज

     चंडीगढ़ ,अमित सिंह !हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फिल्म के प्रदर्शन का विरोध करते हुए कहा कि रानी पद्मावती देश की शान रही हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ करते हुए ऐसे उच्च चरित्र की रानी को सार्वजनिक तौर पर नाचते हुए दिखाना भारतीय समाज का अपमान है।

     संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी पद्मावती फिल्म पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म के जरिए न केवल रानी पद्मावती के सम्मान से खिलवाड़ किया है बल्कि सती प्रथा के विरोध में बने भारतीय कानून का भी उल्लंघन किया है। 

     विज ने कहा कि फिल्म सेंसर बोर्ड एक स्वतंत्र संस्था है, फिर भी उसे लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए फिल्म रिलीज नहीं होने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को अपने प्रदेश की जनभावनाओं से अवगत करा दिया गया है। 

सती प्रथा के समर्थन में है फिल्म 
     विज ने कहा कि हिन्दुस्तान में अब सती प्रथा पर पूर्ण प्रतिबंध है, ऐसे में कोई भी व्यक्ति सती प्रथा को बढ़ावा देने वाली फिल्म का प्रदर्शन नही कर सकता है। ऐसा करना सती प्रथा के प्रतिबंध पर बने भारतीय कानून का सरेआम उल्लंघन है। 
पद्मावती विवाद ! फिल्म रिलीज के विरोध में आये  हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज              300x175

 विचारधारा को बढ़ावा देने का आरोप 
     विज ने यह भी कहा कि भंसाली जैसे लोगों को अपनी फिल्मों के लिए अलाउद्दीन खिलजी जैसे लोगों की कहानी ही क्यों मिलती है, जिनसे भारतीय जनमानस आहत होता है। भारतीय संस्कृति में ऐसे अनेक वीरों की गाथा है, जिसे समाज में दिखाया जा सकता है। लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि वह एक विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए ही काम करना चाहते हैं। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.