Saturday , February 29 2020 [ 5:55 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / भारत को युद्ध की ओर धकेल कर भारतीयों की क‍िस्‍मत से खेल रहे हैं नरेंद्र मोदी-चीनी अखबार 
भारत को युद्ध की ओर धकेल कर भारतीयों की क‍िस्‍मत से खेल रहे हैं नरेंद्र मोदी-चीनी अखबार  473585050 660x330

भारत को युद्ध की ओर धकेल कर भारतीयों की क‍िस्‍मत से खेल रहे हैं नरेंद्र मोदी-चीनी अखबार 

  Image result for indo china flage with pm narendra modi  भारत को युद्ध की ओर धकेल कर भारतीयों की क‍िस्‍मत से खेल रहे हैं नरेंद्र मोदी-चीनी अखबार  indian prime minister narendra modi speaks during his attending on picture id473585050     चीन के एक दैनिक समाचार पत्र ने लिखा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ‘सख्त रुख’ के चलते भारत को युद्ध की ओर धकेल रहे हैं और अपने देशवासियों के भविष्य को दांव पर लगा रहे हैं। चीन की सरकारी स्वामित्व वाली ‘ग्लोबल टाइम्स’ में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया है कि मोदी को चीन की सेना की ‘अपार शक्ति’ से वाकिफ होना चाहिए, जो डोकलाम में भारतीय सैनिकों को ‘तबाह’ करने की क्षमता रखता है। भारत के साथ चल रहे सीमा विवाद पर बीते कुछ दिनों से चीन और चीनी मीडिया का रुख तीखा होता जा रहा है। इस बीच चीन के रक्षा मंत्री ने भी बयान दिया है कि भारत, चीन के धैर्य का इम्तहान न ले।

    वहीं भारत हमेशा नपी-तुली प्रतिक्रिया देता रहा है और सिक्किम सेक्टर को लेकर उपजे सीमा विवाद के सामाधान के लिए वार्ता का आह्वान करता रहा है। चीनी अखबार लिखता है कि भारत ने ऐसे देश को चुनौती दी है, जो ताकत में उससे कहीं अधिक दमदार है। संपादकीय में कहा गया है, “यह एक ऐसा युद्ध होगा, जिसका परिणाम पहले से तय है।”

 

वहीं अखबर यह भी कहता है कि भारत ने अपने रुख से चीन को हैरान किया है। संपादकीय में कहा गया है, “सीमा पर तैनात भारतीय सैनिक चीनी सेना के दुश्मन नहीं हैं। अगर युद्ध छिड़ता है तो पीएलए सीमा पर तैनात भारत के सभी सैनिकों को तबाह करने में सक्षम है। मोदी सरकार का सख्त रवैया न तो कानूनी रूप से और न ही ताकत के आधार पर कहीं टिकता है। मोदी सरकार लापरवाही से अंतर्राष्ट्रीय नियमों को तोड़ती आ रही है और भारत की राष्ट्रीय गरिमा और शांतिपूर्ण विकास को खतरे में डाल रही है।”

    चीनी अखबार आगे कहता है, “क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए इसकी (भारतीय सेना की) गतिविधियां गैर-जिम्मेदाराना हैं और भारत के भविष्य और अपने देशवासियों के हित को दांव पर लगाने वाली हैं। अगर मोदी सरकार यहीं नहीं रुकी तो वह अपने देश को युद्ध की ओर धकेल देगी, जिसका नियंत्रण भारत के हाथ में नहीं होगा।” संपादकीय में कहा गया है कि भारत दक्षिण एशिया के अन्य देशों की तरह चीन को नहीं भड़का सकता।

Narendra Modi-Chinese newspaper playing India with fate, pushing India towards war

About Arun Kumar Singh

Check Also

संघर्ष करने वाले लोग हमेशा याद रखें गांधी जी का अहिंसा मंत्र-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद Capture 3 310x165

संघर्ष करने वाले लोग हमेशा याद रखें गांधी जी का अहिंसा मंत्र-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति ने कहा, ‘राष्ट्र-निर्माण के लिए, महात्मा गांधी के विचार आज भी पूरी तरह से …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.