Friday , August 23 2019 [ 11:02 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / मप्र की कांग्रेस सरकार का लोकतंत्र सेनानियों के साथ दुर्ब्य्वहार आपातकाल की याद दिलाता है -कैलाश सोनी
मप्र की कांग्रेस सरकार का लोकतंत्र सेनानियों के साथ दुर्ब्य्वहार   आपातकाल की याद दिलाता है  -कैलाश सोनी IMG 20190108 174835 660x330

मप्र की कांग्रेस सरकार का लोकतंत्र सेनानियों के साथ दुर्ब्य्वहार आपातकाल की याद दिलाता है -कैलाश सोनी

मप्र की कांग्रेस सरकार का लोकतंत्र सेनानियों के साथ दुर्ब्य्वहार   आपातकाल की याद दिलाता है  -कैलाश सोनी IMG 20190108 174835 740x1024

बहुमुखी प्रतिभा के धनि कैलाश सोनी सदस्य राज्य सभा

मिशा वन्दियो के अखिल भारतीय संगठन लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रिय अध्यक्ष! बहुत ही मृदु  भाषी तथा सबके दुःख सुख में खड़े रहने वाले सर्व सुलभ नेता का नाम ही कैलाश सोनी है !युवा अवाश्था में ही छात्र राजनीति से जुड़े रहे !जय प्रकाश नारायण के आंदोलनों में भाग लिए !छात्र जीवन की राजनीति में महा विद्याल के छात्र संघ अध्यक्ष रहे मध्यप्रदेश के नरसिंह पुर जिले के करेली के रहनेवाले कैलाश सोनी बचपन से ही जुझारू प्रकृति के इंसान रहे !

दिनांक ८जनवरी अपने जन्मदिवस पर आयोजित लोकतंत्र सेनानी संघ की राष्ट्रिय कार्यकारिणी में बोलते हुए श्री सोनी ने कहा की मध्यप्रदेश में नव निर्वाचित सरकार ने सबसे पहला काम लोकतंत्र सेनानियों(आपातकाल बन्दियो ) को दी जाने वाली लोक नायक जय प्रकाश नारायण सम्मन निधि पर रोक लगाने का जो अलोकतांत्रिक एवं तानाशाही कुकृत्य किया है हम उसकी निंदा करते है !कांग्रेस का यह कदम सभी मीसा बन्दियो को आपातकाल की याद दिलाता है !

मप्र की कांग्रेस सरकार का लोकतंत्र सेनानियों के साथ दुर्ब्य्वहार   आपातकाल की याद दिलाता है  -कैलाश सोनी IMG 20190108 123935 1024x768

अभी हाल में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उड़ीसा की जनसभा आपातकाल बन्दियो के पक्ष में सार्थक ब्यान दिया गया !उन्होंने मध्यप्रदेश की नई सरकार की तीब्र आलोचना करते हुए खा की मध्यप्रदेश की अलोकतांत्रिक सरकार को लोकनायक जय प्रकश नारायण सम्मन निधि को भाल करना ही होगा !

स्वागताध्यक्ष दिल्ली के पूर्व महापौर सुभाष आर्या एवं राष्ट्रिय उपाअध्यक्ष सच्च्दान्न्द उपासने ने कहा की राष्ट्रिय कार्यकारिणी प्रधानमंत्री की भावनाओं का स्वागत करती हैऔर अपेक्षा करती है केंद्र सरकार उम्र के आखिरी पड़ाव में पहुचे लोकतंत्र सेनानियों को चिन्हित कर सूचीबद्ध करे और केन्द्रीय योजनांतर्गत चिकित्सा आदि सुविधाए उपलब्ध कराये !

७१ वर्षीय कैलाश सोनी मध्यप्रदेश में प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आयोजित करते रहते थे !मध्यप्रदेशछात्र युवा संघर्ष वाहिनी के श संयोजक बनकर  लोकनायक जय प्रकाश नारायण के आन्दोलन से जुड़े रहे !

  26जून १९७५ को देश में आपातकाल लगते ही २७ जून को गिरफ्तार क्र लिए गए !श्री सोनी जी नरसिंहपुर जिले के पहले कार्यकर्ता थे जिनको मिसा बंदी बनाया गया !भाजपा की युवा मोर्चा जिला एव प्रदेश स्तर की कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को वखूबी निभाते हुए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकं के अध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष भी रहे !

   कैलाश सोनी ने अपने नेतृत्व में २५-२६ जून २००६ को मध्यप्रदेश के आपातकाल बन्दियो का दो दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन भी किया ! सभी आपातकाल बन्दियो ने सर्व सम्मत से एक मत होकर प्रदेश संगठन का अध्यक्ष बनाया !२६जुन २०१५ में लोकतंत्र सेनानी संघ को राष्ट्रिय स्वरूप दिया गया और पुनह सभी ने एक स्वर में आपको अखिल भारतीय अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया ! तब से लेकर आजतक बिना किसी विवाद के आप इस लोकतंत्र सेनानी के राष्ट्रिय अध्यक्ष पद पर है !

कैलाश सोनी एक कुशल संगठन करता ,सुलझे हुए नेता के नाते दिन पर दिन आगे बढ़ रहे है !इशी गुणों के कारण कैलाश सोनी जैसे  भूमिपुत्र को उपर हाउस यानी राज्य सभा के लिए चुना गया !कैलाश सोनी को दिया गया यह सम्मान पूरे देश के  लोकतंत्र सेनानियों का सम्मन है !

 कैलाश सोनी जी पूरे देश से आये हुए लोकतंत्र सेनानियों के साथ प्रत्येक वर्ष ८ जनवरी को अपने लोकतंत्र सेनानियों मित्रो के बीच अपना जन्मदिन मनाते है और इसी दिन लोकतंत्र सेनानी संघ की राष्ट्रिय कार्यकारिणी की बैठक भी आहूत होती है !कैलाश सोनी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाये !!

राष्ट्रिय कार्यकारिणी की बैठक में देशभर के १७ राज्यों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया ! दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष राजेन्द्र ढींगरा और महामंत्री राजकुमार सपड़ा राष्ट्रिय कार्यकारिणी की बैठक में आये सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया !लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रिय सचिव धर्मवीर शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की और आभार ब्यक्त किया !

About Arun Kumar Singh

Check Also

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी Capture 1 310x165

जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा अनुच्छेद 35ए पर होने वाला कोई भी फैसला: बीजेपी

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को खत्म करने की चर्चाओं के बीच भारतीय जनता …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.