Tuesday , May 22 2018 [ 7:44 AM ]
Breaking News
Home / MPउपचुनाव: कांग्रेस परम्परागत दोनों सीटों पर जीती , शिवराज को झटका

MPउपचुनाव: कांग्रेस परम्परागत दोनों सीटों पर जीती , शिवराज को झटका

     भोपाल संजय मिश्रा !मध्य प्रदेश में विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। बुधवार को हुई मतगणना में मुंगावली और कोलारस दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने बीजेपी प्रत्याशी को पटखनी दे दी। बता दें कि इन उपचुनावों को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। इसमें फिलहाल कांग्रेस ने बाजी मार ली है। ऐसे में जहां इस चुनाव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तगड़ा झटका दिया है, वहीं कांग्रेस सांसद और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपना किला और मजबूत करने में सफल रहे हैं।

  MPउपचुनाव: कांग्रेस परम्परागत दोनों सीटों पर जीती , शिवराज को झटका              3 बता दें कि मुंगावली और कोलारस दोनों कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र में ही आते हैं। इसमें मुंगावली सीट पर 2124 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी और बीजेपी की प्रत्याशी बाई साहब यादव को 2124 वोटों के अंतर से पराजित किया है। उधर, कोलारस में भी कांग्रेस के महेंद्र सिंह यादव ने 2013 में अपने पिता द्वारा जीती गई सीट को कायम रखा है। उन्होंने बीजेपी के देवेंद्र जैन को 8083 वोट से हराया है। 2013 में भी देवेंद्र जैन को महेंद्र के पिता राम सिंह ने हराया था। तब जीत का अंतर 24953 वोट का था। इस बार कांग्रेस को 82515 और बीजेपी को 74432 वोट मिले हैं। 

मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान बोले कम अंतर से हारे 
    वहीं मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने जीत के लिए कांग्रेसी प्रत्याशियों को बधाई दी। हालांकि इस दौरान उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के बीच हार का जो अंतर था वह इस चुनाव में बहुत कम हुआ है। हार के बाद सिंह ने कहा, ‘भले ही कांग्रेस जीती हो लेकिन हम 30 हजार से भी ज्यादा के अंतर को 3 हजार के आसपास ले आए हैं, यही हमारी उपलब्धि है।’ MP by-election: Congress wins both conventional seats, shivers Shivraj

Copyright © 2017, All Right Reversed.