Friday , April 19 2019 [ 10:16 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / मोदी ने बुद्धिस्ठो को भरपूर सम्मान दिया -अरुण

मोदी ने बुद्धिस्ठो को भरपूर सम्मान दिया -अरुण

इस्लामिक आतताइयो द्वात्र खंडित की गई तथागत बुध की मूर्तियों को संग्रहित करने का कार्य मोदी सरकार ने किया ! इससे पहले कभी किसी सरकार ने बौध मतावलम्बियो के लिए कुछ भी नही किया ! चाहे प्रदेश की सरकार हो या केंद्र की ,बाते तो सभी ने बाबा साहब अम्बेडकर की होती रही लेकिन केवल वोट के लिए ही की गई !सभी बाबा साहब के नाम पर वोट मांगते है लेकिन किसी भी सरकार ने बौद्धों  के लिए कभी कुछ नहीं किया 

  हैदरगढ़ (बाराबंकी )उक्त बाते अखिल भारतीय बौध शोध संस्थान के राष्ट्रिय संयोजक अरुण कुमार सिंह ने बाराबंकी के हैदरगढ़ में ककरी ग्राम सभा की हरिजन बस्ती में तथागत बुध के अनुनाइयो के बीच बैठक के दौरान कही ! उन्होंने कहा की बाबा साहब आंबेडकर चाहते  इ भी धर्म स्वीकार कर सकते थे परन्तु उन्होंने बौध बनना ही स्वीकार किया क्यो की वे जानते थे की बौध धम्म  भारतीय धर्म है ! 

 भाजपा सरकार ने बाबा साहब के अरमानो को परवान चढाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है ! जिन घरो के लोग कभी गैस चूल्हे का सपना भी नही देखते थे उन घरो की माताओं बहनों को धुए की समस्या से निजात दिलाने का काम किया !आज सभी के घरो  में शोचालय बने है माताओं बहनों को जंगल या खुले में शौच नही जाना पड़ता ! इससे उनके आत्म विश्वास को बल मिला है साथ ही स्वक्षता भी बढ़ी है !

 भंते बोधि रत्न ने इस बैठक में सभी बौध धर्म के अनुनाइयो को बैठक में आने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ! इस बैठक का आयोजन अखिल भारतीय बौध शोध संस्थान एवं धर्म संस्कृति संगम के तत्वाधान में आयोजित की गई ! भंते राजेंद्र ने बताया की राष्ट्रिय संयोजक अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में पूर्वी उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा क्षेत्रों बैठको का आयोजन किया जा रहा है ! इस आयोजन का मूल उद्देश्य लोगो में जाग्रति पैदा करना है !

  इस बैठक में राजकुमार गौत्क ,सुधीर ,राम बर्न ,रघुवीर ,राम प्रसाद सहित बड़ी संख्या लोगो ने भाग लिया और उनकी बातो को सूना ! बैठक की समाप्ति के बाद दिन में दो बजे जिस तरह से लोगो का जुड़ाव अरुण जी को सुनने के लिए इकठा रहा उसे देखकर उन्होंने सबके साथ भोजन करने का अनुरोध किया तथा पहले से ही ब्यवस्था में लगे शैलेन्द्र मंगरू इत्यादि ने भोज्न्दान किया !

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.