Wednesday , November 13 2019 [ 8:09 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / मूर्ती विसर्जन की तारीख आगे बढाने पर कोर्ट ने ममता को फटकारा
मूर्ती विसर्जन की तारीख आगे बढाने पर कोर्ट ने ममता को फटकारा download 3 1

मूर्ती विसर्जन की तारीख आगे बढाने पर कोर्ट ने ममता को फटकारा

ममता को कोर्ट की कड़ी फटकार पूछा मूर्ति विसर्जन पर  
  दोनों समुदायों में भेदभाव क्यों
 
मूर्ति विसर्जनः ममता को कोर्ट की फटकार, 
 
        कोलकोता ,ब्यूरो। पश्चिम बंगाल में दूर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर चल रहे विवाद पर कलकत्ता हाईकोर्ट आज फैसला सुनाएगा। वहीं, बुधवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को कड़ी फटकार लगाई। 
 
 मूर्ती विसर्जन की तारीख आगे बढाने पर कोर्ट ने ममता को फटकारा download 1 2   हाई कोर्ट ने सरकार से पूछा कि दोनों समुदाय एक साथ त्योहार क्यों नहीं मना सकते। कोर्ट ने पूछा कि जब राज्य सरकार इस बात को लेकर आश्वस्त है Image result for कलकत्ता हाई कोर्ट  मूर्ती विसर्जन की तारीख आगे बढाने पर कोर्ट ने ममता को फटकारा calcutta high courtकि प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव है फिर दोनों समुदायों में भेदभाव क्यों कर रही है। राज्य सरकार को उन्हें बांटना नहीं चाहिए।
दरअसल पिछले महीने ममता बनर्जी की सरकार ने आदेश दिया गया था कि शाम छह बजे के बाद मां दुर्गा की प्रतिमा का विजर्सन नहीं किया जा सकेगा।
 
    ऐसा इसलिए कहा गया था क्योंकि तीस सितंबर को दुर्गा पूजा है और एक अक्टूबर को मोहर्रम। राज्य सरकार के इस फैसले का भाजपा ने खुलकर विरोध किया था। जिसके बाद राज्य सरकार ने कलकत्ता हाई कोर्ट में साफ कर दिया है कि रात दस बजे तक मूर्ति विजर्सन किया जा सकेगा। 
 
     एक अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन पर रोक है, लेकिन दो को फिर से इसकी इजाजत है।
आपको बता दें कि इस साल दशहरा के अगले दिन ही मुहर्रम है। दशहरा के अगले दिन दुर्गा प्रतिमा भी विसर्जित की जाती है, इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विसर्जन की तारीख बढ़ाने का फैसला किया था यानी बंगाल में दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन 1 अक्टूबर की जगह 2 अक्टूबर को किया जाये।

About Arun Kumar Singh

Check Also

अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते थे- नैशनल हेरल्ड Capture 2 310x165

अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते थे- नैशनल हेरल्ड

संबित पात्रा ने कहा, ‘अखबार कहता है कि सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.