Saturday , April 20 2019 [ 2:27 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / महराष्ट्र बंद :जानिये कौन है महाराष्ट्र के जाने-माने नेता सांबाजी भिड़े…….
महराष्ट्र बंद :जानिये कौन है महाराष्ट्र के जाने-माने नेता सांबाजी भिड़े……. sambaji bhide 620x400 620x330

महराष्ट्र बंद :जानिये कौन है महाराष्ट्र के जाने-माने नेता सांबाजी भिड़े…….

85 वर्षीय भिड़े पर भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं वर्षगांठ के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप लगा है।

  महराष्ट्र बंद :जानिये कौन है महाराष्ट्र के जाने-माने नेता सांबाजी भिड़े……. sambaji bhide 620x400    पुणे के पास स्थित भीमा-कोरेगांव में एक जनवरी के दिन हुई हिंसा अब पूरे महाराष्ट्र में फैल चुकी है। महाराष्ट्र में हिंसा फैलाने के आरोप में मंगलवार को दो हिंदुवादी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। राज्य के शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के जानेमाने नेता संभाजी भिड़े और समस्त हिंदू आघाडी के मिलिंद एकबोटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 85 वर्षीय भिड़े पर भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं वर्षगांठ के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप लगा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि संभाजी भिड़े आखिर हैं कौन? भिड़े महाराष्ट्र के जाने-माने नेता हैं। वह मराठा सम्राट छत्रपति शिवाजी के अनुयायी हैं और उनके भी भारी संख्या में युवा फॉलोअर्स हैं। उनकी महाराष्ट्र के कोलहापुर में शिव प्रतिष्ठान नाम की संस्था है। वह उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के कई अन्य नेता भी पसंद करते हैं।

 

 

     अटॉमिक साइंस में की है मास्टर्स: 

        आपको जानकर हैरानगी होगी कि भिड़े ने प्रतिष्ठित पुणे विश्वविद्यालय से अटॉमिक साइंस में एमएससी की है। वह पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज में प्रोफेसर भी रह चुके हैं। डिग्री पूरी होने के बाद उन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया था। इतना सब होने के बावजूद भिड़े ने जीवन जनता के नाम कर दिया है। वह हमेशा नंगे पैर रहते हैं और अब तक उन्होंने खुद का घर भी नहीं बनाया है। इसके अलावा उन्होंने अपने किसी भी फॉलोअर से फंड की मांग नहीं की और बड़ी पार्टियों से कभी फंड नहीं लिया।

कभी कार में नहीं चलते: 

     सांबाजी भिड़े ने कभी कार में यात्रा नहीं की और ना ही कभी आराम करने के लिए किसी जगह पर रुके। वह हमेशा घूम-घूमकर अपने फॉलोअर्स से मिलकर मुद्दों पर बातचीत करते रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र की वर्तमान युवा जनसंख्या उन्हें अपना आदर्श मानती है और भिड़े के एक इशारा पर 4-5 लाख युवा एक जगह जमा हो सकते हैं

साभार -जनसत्ता डॉट कॉम 

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.