Tuesday , May 21 2019 [ 8:35 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / कर्नाटक: मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर कांग्रेस विधायक नाराज, पूर्व मंत्री ने कहा….
[object object] कर्नाटक: मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर कांग्रेस विधायक नाराज, पूर्व मंत्री ने कहा….              3 560x330

कर्नाटक: मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर कांग्रेस विधायक नाराज, पूर्व मंत्री ने कहा….

ज्ञात हो की कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई थी भाजपा !!

[object object] कर्नाटक: मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर कांग्रेस विधायक नाराज, पूर्व मंत्री ने कहा….              3 300x260बेंगलुरु. कर्नाटक में मंत्रियों के पदभार संभालने के एक दिन बाद ही विभागों के बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस के कई विधायक मंत्री पद न मिलने से नाराज हैं। इनमें सिद्धारमैया सरकार में रहे मंत्री भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी कांग्रेस विधायकों के नाराज होने की बात को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि पदों को लेकर उनमें कुछ नाराजगी है, लेकिन कांग्रेस विधायक सही फैसला करेंगे। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी है। बुधवार को 25 मंत्रियों ने शपथ ली थी। इनमें 14 कांग्रेस के और 9 जेडीएस के हैं। इनके अलावा बसपा और निर्दलीय विधायक को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है।

पूर्व मंत्रियों समेत कई विधायकों ने की बैठक

– कांग्रेस के विधायक और पूर्व सरकार के मंत्रियों ने बेंगलुरु में शुक्रवार को एक बैठक रखी। इसमें 10 से ज्यादा विधायक शामिल थे। बताया जा रहा है कि ये विधायक मंत्री पद न मिलने से नाराज हैं।
– पूर्व मंत्री एमबी पाटिल के घर हुई इस बैठक में दिनेश गुंडु राव, रामालिंगा रेड्डी, आर रोशन, एचके पाटिल, तनवीर सैट, शमानूर सतीश जर्खीहोली शामिल थे। 
– कांग्रेस के सचिव सतीश जर्खीहोली ने बताया कि मंत्रियों के पदों के बंटवारे को लेकर कई विधायक संतुष्ट नहीं हैं। बैठक में इसी को लेकर बातचीत हुई।

कांग्रेस विधायक शिवकुमार ने कहा कि यह जाहिर है कि मंत्रिमंडल के विस्तार से कांग्रेस के सीनियर नेताओं को चोट पहुंची है।

मैं दूसरे दर्जे का नागरिक नहीं- पाटिल
– दूसरी बार के मंत्रिमंडल प्रसार में जगह दिए जाने पर एमपी पाटिल ने कहा, “मैं दूसरे दर्जे का नागरिक नहीं हूं, जो दूसरे प्रसार में शपथ लूं। मेरी कोई महत्वाकांक्षाएं नहीं हैं।”

– कांग्रेस विधायक डीके शिवकुमार ने कहा कि यह जाहिर है कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं को चोट पहुंची है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने मंत्री पदों के बंटवारे के लिए सभी विकल्पों को खुला रखा है।

– वहीं नाराज चल रहे एमबी पाटिल से कुमारस्वामी और उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने भी मुलाकात की।

23 मई को ली थी कुमारस्वामी ने शपथ
– एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई को कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ कांग्रेस के जी. परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीKarnataka: Congress MLA annoyed about cabinet split, former minister said …

About Arun Kumar Singh

Check Also

शारदा चिटफंड घोटाले में सुबूत से छेड़छाड़ मामले में राजीव कुमार से CBI करेगी पूछताछ Capture 14 310x165

शारदा चिटफंड घोटाले में सुबूत से छेड़छाड़ मामले में राजीव कुमार से CBI करेगी पूछताछ

नई दिल्ली: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.