Sunday , September 23 2018 [ 10:42 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / J&K पुलिस नए आतंकियों को मुख्यधारा में लाने के लिएकरेगी ‘संपर्क कार्यक्रम’-एस पी वैद 
[object object] J&K पुलिस नए आतंकियों को मुख्यधारा में लाने के लिएकरेगी ‘संपर्क कार्यक्रम’-एस पी वैद  28 DGP 5 630x330

J&K पुलिस नए आतंकियों को मुख्यधारा में लाने के लिएकरेगी ‘संपर्क कार्यक्रम’-एस पी वैद 

 जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एस पी वैद ने कहा कि पुलिस नए भर्ती आतंकियों के परिवारों तक पहुंच रही है और उनसे कह रही है कि वे अपने बच्चों से हथियार डालने और घर लौटने की अपील करें. 

श्रीनगर: आतंकवादियों की संख्या में असामान्य बढ़ोतरी से चिंतित जम्मू कश्मीरपुलिस ने ‘ संपर्क कार्यक्रम ’ तेज करने का फैसला किया है जिससे कि परिवारों के जरिए नए भर्ती आतंकियों को हथियार डालने और मुख्यधारा में वापस लाने के लिए तैयार किया जा सके. 

 [object object] J&K पुलिस नए आतंकियों को मुख्यधारा में लाने के लिएकरेगी ‘संपर्क कार्यक्रम’-एस पी वैद  28 DGP 5 300x186  जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एस पी वैद ने कहा कि पुलिस नए भर्ती आतंकियों के परिवारों तक पहुंच रही है और उनसे कह रही है कि वे अपने बच्चों से हथियार डालने और घर लौटने की अपील करें. उन्होंने कहा कि गुमराह युवाओं को घर और मुख्यधारा में वापस लाने के लिए संपर्क कार्यक्रम जारी रहेगा. 

वैद ने कहा , ‘इसमें कुछ सफलता मिली है और कई आतंकवादियों ने आतंकवाद छोड़ा है और घर लौट आए हैं.’ पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार इस साल कश्मीर घाटी में 80 से अधिक युवा आतंकवाद से जुड़े हैं जिनमें से कुछ के पास स्नातकोत्तर की डिग्री है. राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा कि पुलिस अपनी सामान्य कार्यप्रणाली से परे घाटी के युवाओं में राष्ट्रीय गौरव की भावना भर उनके दिलोदिमाग को बदल रही है. 

कश्मीर में दो आतंकवादी मारे गए, एक ने आत्मसमर्पण किया
वहीं दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक अन्य आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले में कैमोह के चेदर बान क्षेत्र में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर एक गुप्त सूचना मिली थी. इस पर दोपहर में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने संदिग्ध मकान की घेराबंदी कर ली.

  पुलिस ने एक बयान में कहा कि ‘‘जब संयुक्त गश्ती दल संदिग्ध घर की ओर बढ़ा, भीतर छुपे आतंकवादियों के समूह ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इस पर सुरक्षा बलों ने सावधानीपूर्वक जवाबी कार्रवाई की जिससे क्षेत्र में मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मकान के भीतर छुपे दो आतंकवादी मारे गए.

(इनपुट – भाषा)

jk-cops-to-intensify-outreach-programme-to-bring-new-militant-recruits-back-to-mainstream

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.