Friday , January 24 2020 [ 9:50 AM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / जापान चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को दी जीत की बधाई
जापान चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को दी जीत की बधाई modi shinzo 759 620x400 620x330

जापान चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को दी जीत की बधाई

   जापान चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को दी जीत की बधाई modi shinzo 759 620x400   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को आम चुनाव में संभावित जीत के लिए बधाई दी। जापान में रविवार को आम चुनाव हुए थे। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरे प्यारे दोस्त शिंजो आबे को इस अभूतपूर्व जीत पर हार्दिक बधाई।

     भारत, जापान संबंधों में मजबूती बढ़ाने की उम्मीद है।’’ जापान के सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के एग्जिट पोल में आबे के गठबंधन को अभूतपूर्व जीत मिलती दिख रही है, जिसके बाद मोदी ने उन्हें बधाई दी। एग्जिट पोल में आबे की कंजर्वेटिव लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) को संसद की 465 सीटों में से 253 से 300 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है।

      देश में रविवार को संसद की 465 सीटों पर चुनाव हुए थे। चुनाव के आधिकारिक नतीजे सोमवार को ही आने की संभावना है। इस जीत से प्रधानमंत्री शिंजो आबे को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और उत्तर कोरिया पर उनके पहले से कड़े रूख को मजबूत करने में मदद मिल सकती है।

     जापानी दैनिक ‘योमिउरी’ की वेबसाइट पर दी गई खबर में कुछ समय पहले कहा गया कि आबे भारी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या आबे का गठबंधन दो तिहाई सीटें जीतने में सफल होगा। दो तिहाई का मतलब 310 सीटें जीतने से है। चुनाव में इस जीत से उत्तर कोरिया के परमाणु खतरे से निपटने के आबे के संकल्प को ताकत मिल सकती है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री Capture 13 310x165

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, कम्बल वितरण, गोवंश, रैन बसेरों की व्यवस्थाओं के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.