Monday , April 22 2019 [ 9:57 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म शोपियां में जारी, एक आतंकी ढेर
[object object] जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म शोपियां में जारी, एक आतंकी ढेर jk

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म शोपियां में जारी, एक आतंकी ढेर

      जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आतंकी को मार गिराया है जबकि दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये मुठभेड़ डियालगाम में चल रही थी। वहीं आज सुबह शोपियां में एक और मुठभेड़ शुरू हुआ। कछडूरा में चल रहा ये मुठभेड़ अभी भी जारी है।  इस मुठभेेड़ में एक जवान घायल हो गया है. जबकि ड्रागद गांव के पास एक और जवान घायल हो गया है।

 [object object] जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म शोपियां में जारी, एक आतंकी ढेर jk 300x162    वहीं इसे पहले अनंतनाग में मुठभेड़ शुरू होने से पहले परिवार वालों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी, लेकिन वे नहीं माने और गोलीबारी शुरू कर दी। इनकाउंटर में मारे गए आतंकी का नाम रऊफ अहमद कांडे है। दोनों आतंकी कश्मीर के स्थानीय नागरिक हैं। इससे पहले बीते 31 मार्च को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग एवं पुलवामा जिले में अलग अलग घटनाओं में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि एक अन्य शख्स घायल हो गया। 

     अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले में मुर्रन चौक इलाके के निकट आतंकवादियों ने मोहम्मद अशरफ मीर नामक एक शख्स को गोली मारकर घायल कर दिया. मीर पुलवामा में माचपुना के रहने वाले थे, हालांकि वर्तमान में वह शहर के चानापोरा इलाके में रहते थे. उन्होंने बताया कि मीर को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

     इससे पहले पुलिस ने एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की सूचना दी थी, लेकिन बाद में उन्होंने उस शख्स की पहचान सुनिश्चित की और पाया कि मीर एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) थे. पुलवामा के जिला पुलिस लाइन में उनकी पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्जित किया गया। एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने अनंतनाग के खानाबल चौक इलाके में यातायात ड्यूटी पर तैनात विशेष पुलिस अधिकारी तुरग सिंह पर गोली चला दीष उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बेहतर उपचार के लिये उन्हें वहां से श्रीनगर के अस्पताल भेजा गया।

    गुरुवार (29 मार्च) को राज्य के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने विशेष पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी थी और उनकी पत्नी को घायल कर दिया था। उसी दिन एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के चानसेर में एक व्यक्ति पर गोली चलायी। व्यक्ति के पैर में गोली लगी थी और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।Jammu-Kashmir: An encounter in the Anantnag, in the showpiece underway, a terror pile, two jawans injured

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.