Sunday , January 20 2019 [ 12:34 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / IVF डॉक्टर बना 60 बच्चों का बाप, डीएनए टेस्ट में हुआ खुलासा
IVF डॉक्टर बना 60 बच्चों का बाप, डीएनए टेस्ट में हुआ खुलासा dutch doctor 1496470619 640x330

IVF डॉक्टर बना 60 बच्चों का बाप, डीएनए टेस्ट में हुआ खुलासा

      कृत्रिम तकनीक से बच्चे पैदा कराने का धंधा करने वाले डॉक्टर पर सनसनीखेज आरोप लगा है। आईवीएफ जरिए बच्चा पैदा कराने वाले दर्जनों परिवारों ने आरोपी डॉक्टर पर डीएनए टेस्ट कराने के लिए अदालत में गुहार लगाई है। मामलीा पुर्तगाल के एक शहर का है।

   dutch doctor  IVF डॉक्टर बना 60 बच्चों का बाप, डीएनए टेस्ट में हुआ खुलासा dutch doctor 1496470619  आशंका है कि आरोपी डॉक्टर ने आईवीएफ तकनीक से बच्चा पैदा कराने वाले लोगों के साथ धोखा करते हुए डॉक्टर ने अपने ही स्पर्म से करीब 60 बच्चे पैदा करा दिए। मामले का खुलासा तब हुआ जब अरोपी डॉक्टर के अस्पताल में एक मरीज की मौज हो गई।

     पुलिस ने डॉक्टर के घर में मौजूद सामग्री को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा है। हालांकि आरोपी के वकील ने कहा है कि लोगों के दावा को साबित करने के लिए कुछ नहीं है।

      आरोपी डॉक्टर का नाम जेन कारबात है जो खुद को फर्टिलाइनजेशन क्षेत्र का अग्रणी डॉक्टर मानता है। बताया जा रहा है कि स्पर्म डोनर का डाटा गतल पाए जाने पर आरोपी का क्लीनिक 2009 में ही बंद हो गया था। एक डोनर से अधिकतम 6 बच्चे पैदा कराने नियम है जिसका अरोपी ने पालन नहीं किया।

     22 साल एक दम्पति ने आरोपी डॉक्टर के क्लीनिक से बच्चा पैदा कराया था। लेकिन उन्होंने पाया कि जिस डोनर को उन्होंने पसंद किया था उसकी आंखें नीली थीं जबकि होने वाले बच्चे की आंखे भूरी हैं। इसके बाद उन्हें डॉक्टर पर संदेह गहरा गया। वहीं बच्चे का शरीर डॉक्टर से काफी मिलता जुलता था।

    बताया जा रहा है कि डीएनए जांच की रिपोर्ट तब तक गोपनीय रखी जाएगी जबकि बच्चे को खुद ही अपने पिता की पहचान साबित करने के लिए नहीं कहेगा।

IVF doctor made 60 father of children, reveals DNA test happened

About Arun Kumar Singh

Check Also

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी              1 310x165

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी

हजीरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजीरा  (सूरत) में शनिवार को एल एंड टी के आर्मर्ड …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.