Monday , July 16 2018 [ 9:36 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया
[object object] ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया CHABAG

ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया

ईरान ने कहा कि वह भारत को तेल आपूर्ति सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा। उसने जोर देकर कहा कि वह भारत का भरोसेमंद ऊर्जा साझेदार रहा है। 

   [object object] ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया CHABAG 300x133   ईरान के दूतावास ने यह स्पष्टीकरण ऐसे समय दिया है जब उसके उप राजदूत ने मसूद रिजवानियन रहागी ने एक दिन पहले कहा था कि अमेरिकी प्रतिबंध के बाद यदि भारत ने ईरान से तेल आयात में कटौती की तो ईरान भारत को मिलने वाली विशिष्ट सहूलियतें बंद कर देगा। 

      दूतावास ने कहा, रहागी के बयान को गलत तरीके दिया गया है। वह अस्थिर ऊर्जा बाजार से निपटने में भारत को हो रही दिक्कतों को समझता है। उसने कहा कि ईरान द्विपक्षीय व्यापार विशेष तौर पर ईरानी तेल के आयात को बनाये रखने के लिए विभिन्न कदम उठाकर भारत की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा। 

      रहागी ने इससे पहले कहा था कि यदि भारत ने सऊदी अरब , रूस , इराक , अमेरिका या किसी अन्य देश से तेल मंगाने की कोशिश की तो ईरान भारत को दी जाने वाली विशिष्ट सहूलियतें बंद कर देगा। 

iran-says-remark-on-chabahar-port-misquoted-tells-india-it-is-flexible-on-oil-supply-

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] एक जनपद-एक उत्पाद’ योजना के सम्बन्ध में  अगले माह एक विराट सम्मेलन आयोजित जाएगा-मुख्यमंत्री              1 310x165

एक जनपद-एक उत्पाद’ योजना के सम्बन्ध में अगले माह एक विराट सम्मेलन आयोजित जाएगा-मुख्यमंत्री

   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.