Friday , January 24 2020 [ 10:25 AM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा……
[object object] हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा…… chin

हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा……

वैसे तो चीन के साथ आपसी संबंध में हाल के दिनों में काफी गिरावट आयी है और डोकलाम के बाद आपसी विश्वास की यह खाई और बढ़ी है। इस बीच, हिंद महासागर में चीन के तीन युद्धपोत दिखने के बाद भारतीय नौसेना की तरफ से अलग अंदाज में उनका स्वागत किया गया है। भारतीय नेवी के तरफ से ट्वीट कर यह कहा गया है कि आपको देख रहे हैं।

  [object object] हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा…… chin 300x164[object object] हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा…… ddd 300x130 

   पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के तीन युद्धपोत के हिन्द महासागर क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद भारतीय नेवी की तरफ से गर्मजोशी के [object object] हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा…… nnn 300x138[object object] हिंद महासागर में तीन चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा…… xxx 300x239साथ स्वागत के बाद ये बातें कही गई। उसके बाद नेवी ने स्वागत संदेश में ‘हैप्पी हंटिंग’ लिखा है। बीजिंग के तरफ से इसे पीएलए-एन की 29वीं एंटी पाइरेसी एस्कॉर्ट फोर्स कहा जाता है।

पाइरेसी को ध्यान में रखकर चीन प्राय: अपनी नौसेना को हिंद प्रशांत क्षेत्र में तैनात करती रही है। भारतीय नेवी की तरफ से स्वागत ट्वीट के बाद एक और ट्वीट किया गया जिसमें अपने युद्धपोत का मैप भेजा गया और यह बताया गया कि किस तरह उस इलाके की सुरक्षा के लिए 24/7 युद्धपोत की तैनाती रहती है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री Capture 13 310x165

सी0ए0ए0 नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, कम्बल वितरण, गोवंश, रैन बसेरों की व्यवस्थाओं के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.